विधायक ने की भीमताल में संचार सेवाएं दुरुस्त कराने की मांग

भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने शुक्रवार को नवनिर्वाचित सासद अजय भट्ट से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 06:43 AM (IST)
विधायक ने की भीमताल में संचार सेवाएं दुरुस्त कराने की मांग
विधायक ने की भीमताल में संचार सेवाएं दुरुस्त कराने की मांग

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने शुक्रवार को नवनिर्वाचित सासद अजय भट्ट से मुलाकात की और भीमताल विधानसभा क्षेत्र की समस्याएं दूर करने की मांग की। कैड़ा ने सांसद से कहा कि क्षेत्र में संचार से लेकर सड़क व स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर नहीं हैं। इन सुविधाओं को बढ़ाए जाने की जरूरत है। ओखलकाडा, धारी, रामगढ़, भीमताल ब्लॉकों के कई जगह संचार सेवा शुरू की जानी है। संचार सेवाओं के टावर लगाए जाने हैं। कई मोटर मार्ग भारत सरकार में स्वीकृति होने के लिए गई हैं। इस पर भी काम करने की जरूरत है। विधायक ने कहा कि भीमताल पर्यटन क्षेत्र है। नौकुचियाताल, हरीशताल, लोहाखामताल, कमल ताल कई ऐसे ताल हैं, जहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। इसके विकसित किए जाने की मांग की। युवाओं को रोजगार देने और जमरानी बांध परियोजना को शीघ्र स्वीकृत दिलाए जाने का भी मुद्दा उठाया। क्षेत्र के विकास के लिए दिमाग में है रोडमैप : भट्ट

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नवनिर्वाचित सांसद अजय भट्ट का कहना है, क्षेत्र के विकास के लिए उनके दिमाग में रोडमैप तैयार है। उन्होंने विकास के लिए प्राथमिकताएं भी तय की हैं। कहते हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से इतनी बड़ी जीत हासिल हुई है। मोदी हर मर्ज की दवा हैं। इसलिए अपने क्षेत्र में विकास के लिए किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। मुखानी स्थित आवास पर शुक्रवार को जागरण से बातचीत में अजय भट्ट कहते हैं, जिस तरह पिछले मोदी सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा। गरीब से लेकर अमीर का दिल जीता। एक बार फिर विकास की राह पर आगे बढ़ेंगे। मैंने वादे नहीं किए, विकास को दूंगा प्राथमिकता

अजय भट्ट कहते हैं, मेरे पास चुनाव प्रचार के लिए बहुत अधिक समय नहीं था। मैंने किसी तरह के वादे भी नहीं किया, लेकिन क्षेत्र के विकास के लिए पूरी तरह तैयार रहूंगा। एचएमटी फैक्ट्री को नए सिरे से विकसित की जाएगी। जमरानी बांध बनाने के लिए पूरा जोर लगाया जाएगा। क्षेत्र में सभी लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके। इसके लिए केंद्रीय सहायता से भी मदद की जाएगी।

---

पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा

अजय भट्ट कहते हैं, पर्यटन को बढ़ाने के लिए पूरा प्रयास होगा। पर्वतीय क्षेत्रों में नए क्षेत्र विकसित किए जाएंगे, वहीं ऊधमसिंह नगर के डैम में भी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योजनाएं बनाकर क्रियान्वित की जाएंगी।

---

कृषि पर भी रहेगा विशेष फोकस

सांसद कृषि को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहते हैं, कृषि विकास जरूरी है। आने वाले समय में हमारे पास सबकुछ होगा लेकिन अनाज नहीं होगा। इसके लिए उन्नत बीज तैयार करने के साथ ही कृषि उत्पादन को बढ़ाया दिया जाएगा। इसके लिए पुरजोर तरीके से आवाज उठाई जाएगी।

---

नई ट्रेनों चलाने की तलाशी जाएंगी संभावनाएं

कई राज्यों के लिए अभी भी नैनीताल लोकसभा क्षेत्र से सीधी ट्रेनें नहीं हैं। इसके लिए भट्ट कहते हैं, नई ट्रेनें चलाने के लिए हर तरह की संभावनाएं तलाशी जाएंगी।

---

स्वागत करने वालों का लगा रहा तांता

सुबह से ही अजय भट्ट के आवास पर स्वागत करने वालों का तांता लगा रहा। विधायक संजीव आर्य, राम सिंह कैड़ा, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, कुमाऊं मीडिया प्रभारी तरुण बंसल, मीडिया प्रभारी प्रकाश रावत, विजय भट्ट, भुवन जोशी, हिमांशु मिश्रा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी