गरमपानी में सुविधायुक्त अस्थाई कोविड केयर सेंटर निर्माण की मांग, आपुण बाजार परिसर हो उपयोग

वर्तमान में गांवों के लोग बढ़ती संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। क्षेत्र में बने तीन कोविड केयर सेंटर में बेहतर उपचार दिया जा रहा है। ऐसे में अब लोगों ने खाली पड़े आपुण बाजार परिसर को सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर में बदलने की पुरजोर मांग उठाई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 01:46 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 01:46 PM (IST)
गरमपानी में सुविधायुक्त अस्थाई कोविड केयर सेंटर निर्माण की मांग, आपुण बाजार परिसर हो उपयोग
प्रशासन से आपुण बाजार परिसर का निरीक्षण कर सुविधायुक्त अस्थाई कोविड केयर सेंटर निर्माण की तैयारी करने की मांग

संवाद सहयोगी, गरमपानी : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार से गांवो के लोग लगातार संक्रमित हो रहे हैं ऐसे में बेहतर उपचार के लिए संक्रमितो  को हल्द्वानी स्थित अस्पतालों की ओर रुख करना पड़ रहा है। लोगों ने क्षेत्र में खाली पड़े आपुण बाजार परिसर में सुविधायुक्त अस्थाई कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जाने की मांग की है ताकि क्षेत्र में ही बेहतर उपचार उपलब्ध कराया जा सके।

अल्मोडा़ हल्द्वानी हाईवे पर खैरना चौराहे के समीप आपुण बाजार परिसर में अस्थाई कोविड केयर सेंटर बनाए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। करोड़ों की लागत से वर्षों पूर्व आपुण बाजार स्थापित किया गया पर जमीनी विवाद व अन्य कारणों से आज तक किसानों को इसका कोई लाभ नहीं मिल सका है। वर्तमान में गांवों के लोग बढ़ती संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। क्षेत्र में बने तीन कोविड केयर सेंटर में बेहतर उपचार दिया जा रहा है बावजूद कई बार संक्रमितो की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की चिंता बढ़ जा रही है।

ऐसे में अब लोगों ने खाली पड़े आपुण बाजार परिसर को सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर में बदलने की पुरजोर मांग उठाई है। लोगों का क्षेत्र वासियों लोगों का कहना है कि अस्थाई रुप से कोविड केयर सेंटर बन जाने से कई लोगों का यही पर बेहतर उपचार हो सकेगा। पहाड़ की शुद्ध आबोहवा व शांत वातावरण से कई लोग कोरोना से बेहतर ढंग से जंग लड़ सकते है। हल्द्वानी तथा अन्य अस्पतालों में रेफर होने से कई मरीजों का मनोबल टूट जा रहा है। लोगों ने प्रशासन से आपुण बाजार परिसर का निरीक्षण कर सुविधायुक्त अस्थाई कोविड केयर सेंटर निर्माण की तैयारी करने की मांग की है ।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी