बागेश्वर में फरार 52 पाॅजिटिव संक्रमण लेकर पहुंचे दिल्ली, देहरादून और यूपी, पुलिस कर रही तलाश

जिले में कुल 130 लोग कोरोना संक्रमित थे। जिनमें से 52 लाेग गायब थे। यह सभी लोग बाहरी क्षेत्रों से आए थे। स्वास्थ्य महकमे ने इन लोगों के सैंपल लेकर इन्हें होम आइसोलेशन पर भेज दिया गया था। इसके लिए स्वास्थ्य महकमे ने बकायदा स्वैच्छिक शपथ पत्र भी भरवाया था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:42 PM (IST)
बागेश्वर में फरार 52 पाॅजिटिव संक्रमण लेकर पहुंचे दिल्ली, देहरादून और यूपी, पुलिस कर रही तलाश
कई लोगों के तो मोबाइल नंबर भी गलत पाए गए। जिससे इनको ट्रैस करने में भी दिक्कत हुई।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : 52 कोरोना संक्रमितों के गायब होने के मामले को स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। पुलिस ने सभी संक्रमितों को ट्रेस कर कोविड गाइडलाइन का पालन करने को कहा है। सभी की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही हैं। अधिकतर संक्रमित दिल्ली, नोएडा, देहरादून, हल्द्वानी, यूपी के विभिन्न शहरों के रहने वाले थे।

बीते बुधवार तक जिले में कुल 130 लोग कोरोना संक्रमित थे। जिनमें से 52 लाेग गायब थे। यह सभी लोग बाहरी क्षेत्रों से आए थे। स्वास्थ्य महकमे ने इन लोगों के सैंपल लेकर इन्हें होम आइसोलेशन पर भेज दिया गया था। इसके लिए स्वास्थ्य महकमे ने बकायदा स्वैच्छिक शपथ पत्र भी भरवाया था। लेकिन यह होम आइसोलेशन में ना रहकर रिपोर्ट आने से पहले ही अपने-अपने घरों को लौट गए। जब इनकी रिपोर्ट आई तो यह कोरोना पाजिटिव पाए थे। कई लोगों के तो मोबाइल नंबर भी गलत पाए गए। जिससे इनको ट्रैस करने में भी दिक्कत हुई।

इससे इस बात का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि संबंधित महकमे कितने अलर्ट हैं। बीते वर्ष कोरोना की पहली लहर में सभी को क्वारंटाइन किया जा रहा था। इस बार ऐसी कोई व्यवस्था नही है। जहां एक ओर सरकार कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने की बात कह रहा है ऐसे में इस तरह की लापरवाही हैरत में डालने वाली है। इन संक्रमित लोगों के संपर्क में कितने लोग आए होंगे इसकी अभी तक कोई जानकारी नही है।

सीएमओ डा. बीडी जोशी कोई इस तरह का मरीज बाहर जाता है तो इसकी सूचना उस जनपद को दे रहे है। सभी लोग इसका सख्ती से पालन करें। लापरवाह लोगों पर कार्रवाई होगी। पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव कोविड गाइड लाइन का पालन नही करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। सभी संबंधितों को निर्देशित किय गया है। यही बचाव का एकमात्र तरीका है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी