भीमताल में इंटर कालेज से फेंंका गया डिग्री कालेज का सामान

बुधवार प्रबंध एवं निदेशक जिला सहकारी बैंक गोपाल सिंह बिष्ट ने डिग्री कालेज की तीन कक्षा कक्षों का समान बाहर फेंक दिया। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत गोपाल सिंह बिष्ट कालेज पहुंचे और डिग्री कालेज के स्थानान्तरित होने की जानकारी ली।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 05:26 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 05:26 PM (IST)
भीमताल में इंटर कालेज से फेंंका गया डिग्री कालेज का सामान
खाली किये गये कक्षा कक्षों में इंटर कालेज के प्रबंधन के द्वारा ताले लगा दिये गये हैं।

जागरण संवाददाता, भीमताल : विकासखंड धारी के डुंगर सिंह बिष्ट आगर इंटर कालेज में अब डिग्री कालेज की पढ़ाई नहीं हो सकेगी। बुधवार प्रबंध एवं निदेशक जिला सहकारी बैंक गोपाल सिंह बिष्ट ने डिग्री कालेज की तीन कक्षा कक्षों का समान बाहर फेंक दिया। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत गोपाल सिंह बिष्ट कालेज पहुंचे और डिग्री कालेज के स्थानान्तरित होने की जानकारी ली।

इस बीच इंटर कालेज में पढऩे वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों ने बताया कि पूर्व की तरह वर्तमान में भी डिग्री कालेज की कक्षाएं अभी भी इंटर कालेज में संचालित हैं। जबकि डिग्री कालेज का भवन बनकर तैयार है और कक्षाओं के संचालन के लिये पूर्ण रूप से तैयार है। प्रबंध निदेशक जिला सहकारी बैंक ने कालेज पहुंच कर डिग्री कालेज के रूप में प्रयोग हो रहे पांच कक्षाओं का सामान बाहर फेंकवा दिया। बाद में डिग्री कालेज के शिक्षकों के अनुरोध पर दो कक्षाओं को केवल परीक्षाओं के लिये दे दिया।

गोपाल बिष्ट ने बताया कि पूर्व में भी कई बार उच्च शिक्षा निदेशक को अपनी कक्षाओं का संचालन बन चुके भवन में करने को लेकर कहा गया था। और समय अवधि भी निर्धारित की थी। जिसकी मियाद आज पूरी हो गई। पर डिग्री कालेज का भवन बनने के बावजूद उस भवन में कक्षाओं का संचालन नहीं किया जा रहा है। इधर, खाली किये गये कक्षा कक्षों में इंटर कालेज के प्रबंधन के द्वारा ताले लगा दिये गये हैं।

प्रबंध न‍िदेशक ज‍िला सहकारी बैंक गोपाल स‍िंह ब‍िष्‍ट ने बताया क‍ि कालेज का भवन बन कर तैयार है पर उच्च शिक्षा महकमे के द्वारा इंटर कालेज के अभिभावकों के द्वारा दिये गये समय में भी वहां डिग्री कालेज की कक्षाओं का संचालन नहीं किया जा रहा था। इसलिये पांच कक्षाओं में से तीन कक्षाओं को पूर्ण रूप से खाली करा दिया गया है। दो कक्षाओं को मात्र परीक्षाओं के लिये छोड़ा गया है। बाद में परीक्षाओं के बाद उसमें भी ताला लगा दिया जायेगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी