दीपक रावत बने कुमाऊं के नए कमिश्‍नर, जानिए इनके बारे में

उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) और पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड (पिटकुल) के एमडी दीपक रावत को कुमाऊं का नया कमिश्‍नर बनाया गया है। गुरुवार यानी कल उनके कार्यभार ग्रहण करने की संभावना है। वह अपनी कार्यशैली के कारण बेहतर प्रशासक के रूप में जाने जाते हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 12:29 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 12:45 PM (IST)
दीपक रावत बने कुमाऊं के नए कमिश्‍नर, जानिए इनके बारे में
दीपक रावत बने कुमाऊं के नए कमिश्‍न, जानिए इनके बारे में

नैनीताल, जागरण संवाददाता : उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) और पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड (पिटकुल) के एमडी दीपक रावत को कुमाऊं का नया कमिश्‍नर बनाया गया है। गुरुवार यानी कल उनके कार्यभार ग्रहण करने की संभावना है। बता दें कि दीपक रावत नैनीता में बतौर जिलाधि‍कारी भी सेवाएं दे चुके हैं। वह अपनी कार्यशैली के कारण बेहतर प्रशासक के रूप में जाने जाते हैं।

आईएएस अधिकारी दीपक रावत मूलरूप से मसूरी के निवासी हैं। वह अपनी खास कार्यशैली के लिए काफी चर्चाओं में रहते हैं। उनके प्रशंसकों ने दीपक रावत फैंस क्लब के नाम से फेसबुक पर पेज बनाया हुआ है। यूट्यूब पर भी उनकी अच्‍छी-खासी फालोइंग है। जिलाधिकारी रहने के दौरान दीपक रावत कुमाऊं के कार्यवाहक कमिश्नर की भी जिम्मेदारी उठा चुके हैं।

मसूरी में प्रारंभिक शिक्षा के बाद दिल्ली के हंसराज कॉलेज से उन्होंने इतिहास में स्नातक की पढ़ाई की। इसके बाद जेएनयू से एमफिल किया। बताया जाता है कि उच्च शिक्षा के दौरान दीपक रावत की मुलाकात बिहार के होनहार छात्रों से हुई। ये छात्र यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। उनसे प्रभावित होकर इन्होंने भी तैयारी शुरू कर दी। 2007 में दीपक रावत ने सिविल सेवा परीक्षा पास की और वह उत्तराखंड कैडर के अफसर बन गए।

chat bot
आपका साथी