संतों के सम्मान में लिया गया देवस्थानम बोर्ड की वापसी का फैसला : सीएम धामी

धामी ने कहा देवस्थानम बोर्ड पर संतों के सम्मान में फैसला वापस लिया गया है। तीर्थ पुरोहिताें की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि इस फैसले को वापस लिया जाए। आम जनता के हित में हमारी सरकार के फैसले होंगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:36 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:36 PM (IST)
संतों के सम्मान में लिया गया देवस्थानम बोर्ड की वापसी का फैसला : सीएम धामी
सड़क बनने से जसपुर से हरिद्वार और देहरादून जाने में एक घंटे का समय कम होगा।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : जसपुर में विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा देवस्थानम बोर्ड पर संतों के सम्मान में फैसला वापस लिया गया है। तीर्थ पुरोहिताें की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि इस फैसले को वापस लिया जाए। आम जनता के हित में हमारी सरकार के फैसले होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार सरलीकरण, समाधान और निस्तारण के मंत्र पर काम और फैसले करेगी। कार्यक्रम में उन्होंने जसपुर के लिए तीन बड़ी घोषणाएं भी की। जिसमें जसपुर में नए स्टेडियम का निर्माण, गड़ीनेगी को नगर पंचायत, ग्राम तीरथ को राजस्व ग्राम बनवाना शामिल है।

जसपुर के मंडी में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से तकरीबन डेढ़ घंटे की देरी से पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम लगातार आम आदमी के हित में कदम उठा रहे हैं। उन्होंने किसानों को लेकर सरकार की तरफ से अहम और ऐतिहासिक फैसला किया गया है जिसके अंतर्गत हमने बंद पड़ी सितारगंज मिल को चालू कराया। 

सड़क बनने से जसपुर से हरिद्वार और देहरादून जाने में एक घंटे का समय कम होगा। जसपुर से धामपुर न जाकर सीधे अफजलगढ़ से सीधे नजीमाबाद के लिए सड़क होगी। इसके लिए केन्द्र सरकार ने स्वीकृत होगी। पीएम मोदी इस योजना का शिलान्यास करेेंगे। 

स्व नारायण दत्त तिवारी को भी याद 

जसपुर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने विकास के मद्​दे को वह कभी राजनीति के नजरिये से नहीं देखते  पूर्व सीएम स्व नारायण दत्त तिवारी को याद करते हुए कहा मैने उनसे सीखा सतत विकास और अनवरत विकास। हमने तय किया किया उत्तराखंड का सिडकुल नारायण दत्त तिवारी के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि नैपा की एक हजार एक भूमि पर जल्द ही हम सिडकुल की स्थापना करेंगे। 

विधायक आदेश चौहान उपेक्षा पर भड़के, सीएम ने हाथ से लिया माइक

सीएम के विलंब से कार्यक्रम में पहुंचने के चलते मंच पर स्वागत कार्यक्रम के बाद संचालक ने सीधे सीएम को उदबोधन के लिए आमंत्रित कर दिया। अपनी बारी न आते देख कार्यक्रम में पहुंचे विधायक आदेश चौहान बिफर पड़े और संचालक से माइक हाथ में ले लिया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में अध्यक्षता के नाते उनकी बात भी सुनीं जाए। उन्होंने स्थानीय समस्याओं को लेकर सीएम से विभिन्न मांग करने लगे। विधायक की बातें सुनते हुए सीएम फिर मंच पर विधायक के पास पहुंचे और माइक अपने हाथ में ले लिया। 

15 करोड 89 लाख की विकास कार्यों का शिलान्यास 

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जसपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 15 करोड़ 89 लाख 23 हजार रुपये के 9 विकास कार्यों का किया शिलान्यास किया। मंच पर पूर्व विधायक डॉ. शैलेन्द्र मोहन सिंघल, प्रदेश प्रवक्ता विनय रुहेला, जसपुर विधायक आदेश चौहान, काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा, कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद समेत भाजपा के नेता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी