घाट से टनकपुर तक 12 स्थानों पर आया मलबा, एनएच बंद, 27 ग्रामीण सड़कों पर दो दिन से आवागमन बंद

राष्ट्रीय राजमार्ग-9 में घाट से टनकपुर पर 12 स्थानों पर मलबा तथा बोल्डर आने से सड़क बंद हो गई है। कई निजी और सरकारी वाहनों समेत पिथौरागढ़ की ओर जा रहे सेना के एक दर्जन से अधिक वाहन भी फंस गए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:26 PM (IST)
घाट से टनकपुर तक 12 स्थानों पर आया मलबा, एनएच बंद, 27 ग्रामीण सड़कों पर दो दिन से आवागमन बंद
वाहनों की आवाजाही बंद होने से ग्रामीण इलाकों में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई नहीं हो पा रही है।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जिले में हो रही भारी बारिश से राष्ट्रीय राजमार्ग-9 में घाट से टनकपुर पर 12 स्थानों पर मलबा तथा बोल्डर आने से सड़क बंद हो गई है। कई निजी और सरकारी वाहनों समेत पिथौरागढ़ की ओर जा रहे सेना के एक दर्जन से अधिक वाहन भी फंस गए हैं। इधर दो दिन से बंद जिले की 27 ग्रामीण सड़कों पर अभी भी ट्रैफिक शुरू नहीं हो पाया है। वाहनों की आवाजाही बंद होने से ग्रामीण इलाकों में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई नहीं हो पा रही है।

जिले में पिछले एक सप्ताह से बारिश हो रही है। लेकिन पिछले दो दिनों से बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। सबसे अधिक नुकसान सड़कों को हुआ है। टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग-9 शुक्रवार की रात 10 बजे से बंद है। शनिवार की सुबह तक चम्पावत-टनकपुर मार्ग पर धौन-स्वाला, सिन्याड़ी, बेलखेत, विश्राम घाट, सूखीढांग और लोहाघाट-पिथौरागढ़ हाइवे पर तल्ली बाराकोट, भारतोली, घाट पुलिस चौकी समेत 12 स्थानों पर बड़ी मात्रा में मलबा आने से मुश्किलें बढ़ गई हैं। एनएच समेत ऑलवेदर रोड का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था लगातार मलबा हटाने में जुटी है। लेकिन लगातार हो रही मूसलधार बारिश के कारण सड़क खोलने के कार्य में दिक्कत आ रही है। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रशासन और पुलिस की चेतावनी और बार-बार बंद हो रही सड़क को देखते हुए शनिवार को एनएच पर वाहनों की आवाजाही अन्य दिनों की अपेक्षा काफी कम है, लेकिन सेना के एक दर्जन वाहनों के अलावा दो दर्जन से अधिक निजी वाहन रास्ते में फंसे हुए हैं। टनकपुर में पूर्णागिरि मार्ग पर बाटनागाड़ में मलबा आने से सड़क बंद है। किरोड़ा नाला उफान पर आ गया है। किरोड़ा पुल के पास सुबह विशालकाय पेड़ गिर गया जिसे दमकल विभाग की टीम ने हटा दिया है। शारदा टापू में तीन नेपाली मजदूर फंस गए हैं। जिन्हें निकालने के लिए पुलिस ने रेसक्यू शुरू कर दिया है। जिले के पर्वतीय क्षेत्रों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है। जबकि मैदानी क्षेत्र टनकपुर व बनबसा में फिलहाल बारिश थम गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी