नैनीताल घूमने आए संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व राजनयिक का हार्ट अटैक से निधन

गुरुग्राम हरियाणा निवासी के केपी लाल अपनी पत्नी और एक दोस्त के साथ घूमने के लिए बीते 16 जून को नैनीताल आए हुए थे। साेमवार को बाहर जाने के लिए कार में बैठे ही थे कि अचानक सीने में तेज दर्द की शिकायत बताने के बाद वह बेसुध हो गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 01:45 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:29 PM (IST)
नैनीताल घूमने आए संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व राजनयिक का हार्ट अटैक से निधन
डॉ सुतांशु शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया हृदयघात से मौत हुई हो ऐसा लग रहा है।

नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल घूमने पहुंचे गुरुग्राम निवासी और संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व राजनयिक रह चुके कृष्ण लाल का हार्ट अटैक से निधन हो गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई पूरी कर पोस्टमार्टम की तैयारी शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के स्पष्ट कारणों का सही पता लग सकेगा।

जानकारी के मुताबिक ए-41/30 डीएलएफ एफ-1 गुरुग्राम हरियाणा निवासी के कृष्ण लाल अपनी पत्नी और एक दोस्त के साथ घूमने के लिए बीते 16 जून को नैनीताल आए हुए थे। यहां वह तल्लीताल स्थित पुलिस गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे। सोमवार सुबह परिजनों के साथ वापस घर को निकल रहे थे। गेस्टहाउस से बाहर निकल कार में बैठे ही थे कि अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।

सीने में तेज दर्द की शिकायत बताने के बाद वह बेसुध हो गए। साथ में मौजूद परिजन उन्हें तुरंत बीडी पांडे अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने पंचनामे की कार्रवाई कर शव पोस्टमार्टम को भिजवा दिया है। डॉ. सुतांशु शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया लग रहा है कि निधन हार्ट अटैक से हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत के स्पष्ट कारणों का पता लग पायेगा।

संयुक्त राज्य में 11 साल सेवाएं दे चुके हैं लाल

मृतक कृष्ण लाल के परिजनों ने बताया कि वह संयुक्त राष्ट्र में बतौर राजनयिक 11 साल सेवाएं दे चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र में भारत सरकार के सेंट्रल फॉर साउथ इंडस्ट्रियल कॉरपोरेशन एंड एडवाइजर की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं।

मृतक व परिजनों के राजनीतिक टच की सुगबुगाहट

लाल की मौत के बाद पुलिस कर्मियों समेत कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता अस्पताल पहुँच गए। पुलिस लाइन प्रतिसार निरीक्षक के साथ ही एएसपी देवेंद्र पिंचा पंचनामे के दौरान मृतक के परिजनों के साथ मौजूद रहे। चर्चा है कि मृतक या उसकी पत्नी सोनिया गांधी की करीबी हैं। मगर पूछताछ के दौरान मृतक की पत्नी और दोस्त ने किसी भी प्रकार के राजनीतिक संबंध से इनकार कर दिया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी