रामनगर में गरीेबों का सरकारी चावल बेचने मिल पर पहुंचा था डीलर, आधी रात को विभाग ने कब्जे में लिया

कोरोना कफ्र्यू में सरकार जनता को राहत देने के लिए सरकारी राशन का वितरण कर रही है। वहीं रामनगर सरकारी डीलर सरकार की योजना को पलीता लगा रहा है। डीलर ने रात में जनता का हजारों रुपये कीमत का राशन राइस मिल को बेचने का प्रयास किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:53 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:53 AM (IST)
रामनगर में गरीेबों का सरकारी चावल बेचने मिल पर पहुंचा था डीलर, आधी रात को विभाग ने कब्जे में लिया
रामनगर में गरीेबों का सरकारी चावल बेचने मिल पर पहुंचा था डीलर, आधी रात को विभाग ने कब्जे में लिया

रामनगर, जागरण संवाददाता : कोरोना कफ्र्यू में सरकार जनता को राहत देने के लिए सरकारी राशन का वितरण कर रही है। वहीं रामनगर से सटा चिल्किया का एक सरकारी डीलर सरकार की योजना को पलीता लगा रहा है। डीलर ने रात में अपनी जेब भरने के लिए जनता का हजारों रुपये कीमत का राशन राइस मिल को बेचने का प्रयास किया। उसकी चावल के कट्टों से लदी टैक्टर ट्राली राइस मिल के भीतर पकड़ी गई।

रामनगर विकास खंड के अंतर्गत चिल्किया गांव में कुछ समय से डीलर द्वारा सरकारी राशन बेचे जाने की शिकायत गांव की प्रधान हेमा बिष्ट को मिल रही थी। शनिवार देर रात चावल के कट्टों से लदी टैक्टर ट्राली गांव के ही राइस मिल में जाने की सूचना मिली तो प्रधान हेमा बिष्ट कुछ लोगों के साथ राइस मिल में पहुंच गई। प्रधान ने मिल के भीतर टैक्टर ट्राली पकड़ ली और कोतवाल अबुल कलाम व खाद्य पूर्ति अधिकारी दीप चंद्र बेलवाल को जानकारी दी। सूचना पर ब्लाक प्रमुख रेखा रावत, सांसद प्रतिनिधि इंदर रावत भी मौके पर पहुंच गए।

रात एक बजे दोनों अधिकारी मिल में पहुंच गए। पूर्ति अधिकारी बेलवाल को ट्राली में चावल के 70 कट्टे बरामद हुए। चावल गांव के ही सरकारी डीलर विजय कश्यप का बताया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना था कि सरकारी डीलर जनता का राशन बेच रहा है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। खाद्य पूर्ति अधिकारी बेलवाल ने मिल में चावल बेचने के लिए लाया जा रहा था। बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी