शक्तिफार्म के बैगुल नदी में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

गोविंद नगर निवासी युवक का शव मिला। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को नदी से बाहर निकाला। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर स्वास्थ्य केंद्र शक्ति फार्म की मोर्चरी में रखवा दिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:41 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:41 PM (IST)
शक्तिफार्म के बैगुल नदी में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस
चौकी प्रभारी ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा।

जागरण संवाददाता, शक्तिफार्म (सितारगंज) : राज नगर क्षेत्र में बैगुल नदी में गोविंद नगर निवासी युवक का शव मिला। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को नदी से बाहर निकाला। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर स्वास्थ्य केंद्र शक्ति फार्म की मोर्चरी में रखवा दिया है। मृतक की शिनाख्त गोविंद नगर निवासी हरिशंकर सरदार पुत्र श्यामजीत सरदार के रूप में हुई है।

गुरुवार दोपहर बाद करीब दो बजे राजनगर के कुछ लोग नदी में मछली पकड़ने जा रहे थे। नदी किनारे सब्जी का पालेज लगाने वाला एक व्यक्ति भी अपने पालेज जा रहा था । इसी दौरान लोगों को नदी में शव दिखाई दिया। जिसकी सूचना उन्होंने ग्राम प्रधान के पति अशोक माली को दिया। अशोक ने शक्ति फार्म पुलिस चौकी में सूचना दी। जिसके बाद चौकी प्रभारी संजीत कुमार पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच ग्रामीणों की मदद से शव को नदी से निकाल आसपास के क्षेत्र में शव की शिनाख्त के प्रयास में जुट गए। करीब दो ढाई घंटे बाद मृतक की शिनाख्त गोविंद नगर निवासी हरिशंकर 19 वर्ष पुत्र श्यामजीत सरदार के रूप में हुई। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर स्वास्थ्य केंद्र के मोर्चरी में रखवा दिया है।

सूचना पर पुलिस चौकी पहुंचे मृतक के दादा अजीत सरदार ने पुलिस को बताया की उसने सिडकुल में अपना ट्रैक्टर काम के लिए लगा रखा है। हरिशंकर सिडकुल के एक कंपनी में काम करता था। उसका छोटा भाई देव शंकर भी सिडकुल सितारगंज के कंपनी में काम करता है। उसने बताया कि लगभग चार बजे फैक्ट्री से निकलने के बाद तेज बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद वे लोग फैक्ट्री के एक टीन शैड बारिश रुकने का इंतजार करते रहे । बारिश रुकने के बाद हरिशंकर घर के लिए चल दिया। जबकि छोटे भाई देव शंकर फैक्ट्री में एंट्री कराने के लिए चला गया । शाम करीब छह बजे जब देव शंकर घर पहुंचा तो पता चला हरिशंकर घर ही नहीं पहुंचा है। जिसके बाद स्वजन व नाते रिश्तेदार बुधवार रात से लेकर गुरुवार को उसे ढूंढते रहे।

अजीत सरदार ने बताया हरिशंकर दिमाग से कुछ बीमार था। रुद्रपुर के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। बताया कि सुखी व बैगुल नदी में रात करीब 8:30 बजे के बाद बाढ़ आई थी। चौकी प्रभारी ने बताया की संभवत नदी पार करते समय नदी में आई बाढ़ में हरिशंकर बह गया हो। चौकी प्रभारी ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी