छलांग लगाने की वी‍डियो बनाने के चक्‍कर में डूबे युवक का 15 घंटे बाद गगास नदी से शव बरामद

गगास नदी में डूबे युवक का शव बरामद कर लिया गया है। रात करीब एक बजे तक फिर सुबह एसडीआरएफ व फायर ब्रिगेड के गोताखोर तलाश में जुटे। चेकडैम को तोड़ने पर पानी कुछ कम होने पर भंवर क्षेत्र में नदी के तल से शव को बाहर निकाला गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:24 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 10:24 AM (IST)
छलांग लगाने की वी‍डियो बनाने के चक्‍कर में डूबे युवक का 15 घंटे बाद गगास नदी से शव बरामद
छलांग लगाने की वी‍डियो बनाने के चक्‍कर में डूबे युवक का 15 घंटे बाद गगास नदी से शव बरामद

द्वाराहाट (अल्मोड़ा) जागरण संवाददाता : छलांग लगाने की वीड‍ियो बनाने के चक्‍कर में गगास नदी में डूबे युवक का शव बरामद कर लिया गया है। रात करीब एक बजे तक फिर सुबह एसडीआरएफ व फायर ब्रिगेड के गोताखोर तलाश में जुटे। चेकडैम को तोड़ने पर पानी कुछ कम होने पर भंवर क्षेत्र में नदी के तल से शव को बाहर निकाला गया। नदी में कूदने पर गहरे में चट्टान से टकराने की वजह से उसे चोट भी पहुंची है।

विकासखंड के बख्तल कुलसीवी गांव के कुछ युवक बीते गुरुवार को पांडवखोली घूमने गए थे। वापसी में बगवालीपोखर में खरेठीखाव में नहाने के लिए रुक गए। कुंदन सिंह (27) पुत्र भूपाल सिंह अपने एक दोस्त के साथ नदी के तेज बहाव की ओर बढ़े। झरनानुमा क्षेत्र में पहुंच कर कुंदन केक दोस्त ने छलांग लगाई फिर तैरकर गहरे से कुछ दूर निकल गया। सामने से अन्य साथी वीडियो बना रहे थे। तभी कुंदन जलप्रपात के ठीक नीचे वहां कूद गया जहां भंवर था और पत्थर भी थे। एक पल के लिए वह ऊपर आया लेकिन तैरने के बजाय असहाय डूबता देख उसके साथी ने चिल्लाते हुए कुंदन के फंसने की बात कही। नदी किनारे मौजूद साथियों ने वीडियो बनाना बंद कर डूब क्षेत्र की ओर दौड़ लगाई। काफी देर तक सभी मायूस तट पर बैठे रहे।

शाम करीब सात बजे कुछ फोटो वायरल हुए। गगास में युवक के डूबने की खबर फैली तो एसओ अजयलाल साह विभागीय गोताखोरों को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। देर शाम तक कुंदन का पता नहीं लग सका। एसडीएम आरके पांडे भी पहुंचे। रात्रि करीब साढ़े नौ बजे अल्मोड़ा से फायर ब्रिगेड व एसडीआरएफ के गोताखोर पहुंचे। गहरे में तलाश तेज की गई। एक किमा दूर तक सर्च अभियान चला। नदी का जलस्तर कम करने के लिए चैकडैम तोड़ा गया। फिर भी सफलता न मिलने पर मध्यरात्रि बाद एक बजे तलाश बंद कर दी गई। शुक्रवार सुबह दोबारा सर्च अभियान शुरू हुआ। एक और चैकडैम तोड़ने पर नदी में पानी कम हुआ तो सवा आठ बजे तल पर पत्थरों के बीच कुंदन का शव बरामद कर लिया गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी