रानीबाग में एचएमटी की जमीन पर आवासीय योजना की संभावनाएं तलाशेगा डीडीए

जिला विकास प्राधिकरण की बैठक में गुरुवार को मंडलायुक्त व प्राधिकरण अध्यक्ष सुशील कुमार ने जिले में अवैध निर्माण पर पूरी तरह अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अवैध निर्माणाधीनस्थलों को तत्काल सीज करते हुए अवैध निर्माण करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:53 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:53 AM (IST)
रानीबाग में एचएमटी की जमीन पर आवासीय योजना की संभावनाएं तलाशेगा डीडीए
रानीबाग में एचएमटी की जमीन पर आवासीय योजना की संभावनाएं तलाशेगा डीडीए

जागरण संवाददात, नैनीताल : जिला विकास प्राधिकरण की बैठक में गुरुवार को मंडलायुक्त व प्राधिकरण अध्यक्ष सुशील कुमार ने जिले में अवैध निर्माण पर पूरी तरह अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अवैध निर्माणाधीनस्थलों को तत्काल सीज करते हुए अवैध निर्माण करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

रानीबाग में एचएमटी की खाली भूमि पर वृहद आवासीय योजना संबंधी संभावनाएं तलाशने के निर्देश भी कमिश्नर ने दिए हैं। इसके लिए उन्होंने एडीएम, सचिव जिला विकास प्राधिकरण, नगर निगम के एक प्रतिनिधि, जीएम डीआइसी को शामिल करते हुए चार सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया है, जो मौका मुआयना कर संयुक्त निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगी।

गुरुवार को प्राधिकरण सभागार में मंडलायुक्त की अध्यक्षता में हुई बोर्ड बैठक में अवैध निर्माण कार्यों के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस व राजस्व विभाग का सहयोग लेने, अवैध निर्माण संबंधी शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए सुपरवाइजरों को क्षेत्र भ्रमण करने, लंबित मामलों को अविलंब निस्तारित करने के निर्देश दिए। बैठक में प्रभावशाली हाउसिंग योजनाओं, पुनर्विकास योजनाओं, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट योजनाओं का निरीक्षण करने, कोश्यांकुटौली तहसील में मल्टीलेवल पार्किंग बनाने, पेट्रोल पंप निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर अगली बैठक में प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए।

रामनगर में पुरानी तहसील की खाली भूमि पर पार्किंग निर्माण के लिए हिन्दुस्तान स्टीलवक्र्स कंस्ट्रक्शन लि. को नियोजन विभाग में पुष्टिï के बाद ही कार्यदाई संस्था नामित करने को कहा। बैठक में प्राधिकरण उपाध्यक्ष व केएमवीएन एमडी नरेंद्र भंडारी, एडीएम अशोक जोशी, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, कोषाधिकारी हेम काण्डपाल, सभासद दीपक, प्रमोद टोलिया आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी