गूगल से कस्टमर केयर का नंबर लेना हुआ खतरनाक, खाते से 28 हजार उड़े

आफर स्कीम लॉटरी रिफंड आदि के नाम पर साइबर आराधी को लोगों को निशाना बना रहे हैं। साइबर ठगी करने वाले हर वर्ग को ही निशाना बना रहे हैं। 390 रुपये पाने की चाहत में फौजी के खाते से 28 हजार की ठगी हो गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:58 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:58 PM (IST)
गूगल से कस्टमर केयर का नंबर लेना हुआ खतरनाक, खाते से 28 हजार उड़े
गूगल से कस्टमर केयर का नंबर लेना हुआ खतरनाक, खाते से 28 हजार उड़े

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : आफर, स्कीम, लॉटरी, रिफंड आदि के नाम पर साइबर आराधी को लोगों को निशाना बना रहे हैं। साइबर ठगी करने वाले हर वर्ग को ही निशाना बना रहे हैं। 390 रुपये पाने की चाहत में फौजी के खाते से 28 हजार की ठगी हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सेना में हवलदार के पद पर तैनात कर्मचारी ने एयरटेल टीवी का रीचार्ज सोमवार की शाम सात बजे किया। जिसमें 390 रुपये रिफंड मिलने का मैसेज आया। मैसेज देखकर फौजी ने 390 रुपये की लालच में कस्टमर केयर से बात करने की योजना बनाई। जिसके लिए गूगल पर एयरटेल टीवी रीचार्ज का कस्टमेयर केयर नंबर तलाश किया। जिसमें ठग का नंबर उसके हाथ लग गया।

बातचीत में ठग ने उसे अपने झांसे में ले लिया। इस तरह उसके बैंक खाते में मौजूद 28 हजार रुपये छह बार में निकाल लिए। खाते से जब पैसे कटने का संदेश आने लगा तो फौजी को कुछ शक हुआ। ऐसे में ठग ने कहा कि यदि पैसा गलती से कट भी गया है तो उसे वापस मिल जाएगा। बैंक खाता खाली होने के बाद उसे ठगी का अहसास हुआ। ऐसे में मंगलवार दोपहर कोतवाली पहुंचकर फौजी ने शिकायत दर्ज कराई है। एसएसआई मंगल सिंह नेगी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। कोशिश की जाएगी कि पीडि़त के पैसे वापस दिलाए जा सकें। इस तरह की घटना होने के बाद फौरन पुलिस में पहुंचकर शिकायत दर्ज करानी चाहिए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी