साइबर ठगों ने चौकी इंचार्ज की फेसबुक आईडी का बनाया क्लोन

हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज को अपना निशाना बनाया है। जिसके तहत साइबर अपराधियों ने हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज के फेसबुक आईडी का क्लोन तैयार कर उनके दोस्तों से पैसों की डिमांड की जा रही है चौकी इंचार्ज ने अपनी फेसबुक वॉल पर ठगों से सावधान रहने की अपील की है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:12 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:12 AM (IST)
साइबर ठगों ने चौकी इंचार्ज की फेसबुक आईडी का बनाया क्लोन
उन्होंने साइबर ठगों से सावधान रहते हुए किसी को भी पैसे नहीं भेजने की अपील की है।

जागरण संवाददाता, लालकुआं : साइबर ठगों ने इस बार हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज को अपना निशाना बनाया है। जिसके तहत साइबर अपराधियों ने हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज के फेसबुक आईडी का क्लोन तैयार कर उनके दोस्तों से पैसों की डिमांड की जा रही है, पता चलने पर चौकी इंचार्ज ने अपनी फेसबुक वॉल पर ठगों से सावधान रहने की अपील की है।

 गत दिवस साइबर ठगों ने हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज अजेंद्र प्रसाद की फेसबुक आईडी का क्लोन तैयार कर लिया। जिसके बाद फेसबुक मित्रों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर मित्र सूची में जोड़ा गया। और उनके मित्रों से फेसबुक मैसेंजर द्वारा पैसों की डिमांड की जा रही है। साइबर ठगों द्वारा उनके कई मित्रों से पैसों की डिमांड की गई है। सोमवार को उनके मित्रो द्वारा जब इसकी सूचना चौकी इंचार्ज अजेंद्र प्रसाद को मिली तो उन्होंने अपने फेसबुक आईडी पर मित्रों को सतर्क करते हुए एक पोस्ट जारी की है। जिसमें उन्होंने साइबर ठगों से सावधान रहते हुए किसी को भी पैसे नहीं भेजने की अपील की है।

चौकी इंचार्ज अजेंद्र प्रसाद ने बताया कि उनकी फेसबुक आईडी का क्लोन बनाने वाले की लोकेशन कोलकाता आई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में साइबर ठग तमाम माध्यमों से लोगों को लग रहे हैं । जिसके लिए लोगो को जागरूक होना पड़ेगा। अपील करते हुए कहा कि ठगों के झांसे में ना आये। पैसे मांगने वाले व्यक्ति को प्रमाणित कर ले। संतुष्ट होने के बाद ही पैसे ट्रांसफर करें।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी