डीजीपी के बाद अब निदेशक कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान की फेक मेल आइडी बनाकर रुपए मांगे

डीजीपी के बाद अब बिपिन चंद्र त्रिपाठी कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान (बीटीकेआइटी) द्वाराहाट के निदेशक की फर्जी मेल आइडी तैयार किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसका खुलासा तब हुआ जब फेक आइडी से गुरुजनों को मेल संदेश भेजे गए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:45 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:45 AM (IST)
डीजीपी के बाद अब निदेशक कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान की फेक मेल आइडी बनाकर रुपए मांगे
डीजीपी के बाद अब निदेशक कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान की फेक मेल आइडी बनाकर रुपए मांगे

अल्मोड़ा/द्वाराहाट, जागरण संवाददाता : डीजीपी के बाद अब बिपिन चंद्र त्रिपाठी कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान (बीटीकेआइटी) द्वाराहाट के निदेशक की फर्जी मेल आइडी तैयार किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसका खुलासा तब हुआ जब फेक आइडी से गुरुजनों को मेल संदेश भेजे गए। निदेशक का चार्ज डीएम नितिन सिंह भदौरिया के पास है। उन्हीं के निर्देश पर द्वाराहाट थाने में तहरीर दी गई। इधर पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बीटीकेआइटी के रजिस्ट्रार डा. अजीत कुमार सिंह के मुताबिक बीते बुधवार को संस्थान के पांच छह प्राध्यापकों की ई-मेल आइडी पर डायरेक्टरमेल5005एट.जीमेल.कॉम से संदेश भेजे गए। इसमें कहा गया है कि मैं आपसे सहयोग चाहता हूं। शीघ्र से शीघ्र उत्तर दें। जिन प्राध्यापकों ने मेल पढ़ी उन्होंने तत्काल रजिस्ट्रार से संपर्क साधा। इस पर प्रौद्योगिकी संस्थान के पदेन निदेशक डीएम नितिन को बताया गया। डीएम ने तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए।

रजिस्ट्रार डा. अजीत कुमार सिंह व शिक्षक थाने पहुंचे जहां प्राध्यापक डा. वरुण काकर की ओर से तहरीर दी गई। रजिस्ट्रार ने बताया कि वर्तमान में संस्थान की ओर से ईमेल आइडी का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। उन्होंने इसे गंभीर बताते हुए सभी प्राध्यापकों से मेल का जवाब न देने की अपील की है। इधर थानाध्यक्ष अजयलाल साह ने देर शाम बताया कि तहरीर के आधार पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा कायम कर लिया गया है। साइबर सेल की मदद से पता लगाया जा रहा है कि फर्जी आइडी किसने बनाई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी