top menutop menutop menu

एसएसबी परिसर में काम रही कंपनी का बैंक खाता हैक, साइबर अपराधियों ने 30 लाख निकाले

एसएसबी परिसर में काम रही कंपनी का बैंक खाता हैक, साइबर अपराधियों ने 30 लाख निकाले
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 06:24 PM (IST) Author: Skand Shukla

चम्पावत, जेएनएन : चम्पावत जनपद में साइबर क्राइम दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। पंचम वाहिनी एसएसबी में निर्माण कार्य कर रही एक कंपनी के खाते को हैकरों ने हैक कर नेट बैंकिंग के जरिए 30 लाख रुपये पार कर लिए। कंपनी प्रबंधन को जब इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। कंपनी प्रबंधन ने इसकी जानकारी कंपनी मुख्यालय को दी। जहां से साइबर क्राइम सेल व बैंक मुख्यालय में इसकी शिकायत की।

पंचम वाहिनी एसएसबी परिसर में जवानों के टाइप टू आवास का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य दिल्ली की सुनहरी बाग बिल्डर कंपनी काम कर रही है। कंपनी के साइट इंजीनियर सचिन गहतोड़ी ने बताया कि कंपनी का सेंट्रल बैंक में खाता है। खाते से दो मोबाइल नंबर जुड़े हैं। एक में ओटीपी तो दूसरे में मैसेज आता है। दो अगस्त की रात्रि में साइबर हैकर ने उनके ओटीपी मोबाइल को हैक उसकी सेवाओं को डिएक्टिवेट कर दिया। जिसके बाद रक्षाबंधन के दिन तीन अगस्त को सुबह उनके दूसरे मोबाइल नंबर पर मैसेज आता है कि उनके खाते से 30 लाख रुपये किसी ने निकाल लिए। इंजीनियर अमित ने बताया कि उन्होंने बैंक मुख्यालय में बात कर खाते को सीज कराया और नेट बैंकिंग के जरिए पैसे निकालने वाले के बारे में पता किया।

 

जिसमें दो लोगों के नाम अनिकेत चक्रवर्ती व जूही मंडल का नाम सामने आया। दोनों के खाते में 15-15 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए। जब तक इनके खाते के बारे में पता करते वह अपने खाते से पैसे निकाल चुके थे। उनके खाते आइसीआइसी बैंक के हैं। अमित ने बताया कि घटना की सूचना कंपनी मुख्यालय को दी गई है। वहीं से साइबर क्राइम सेल को ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई गई है। मामले में सीओ ध्यान सिंह ने कहा कि अभी ऐसी कोई शिकायत सामने नहीं आई है। यह एक गंभीर मामला है। अगर कंपनी द्वारा शिकायत की जाती है तो जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.