चार लोगों के खाते में साइबर से ने वापस कराए 95 हजार तो पीड़ितों ने जताया आभार

पुलिस और साइबर सेल में खाते से रुपए उड़ने की सूचना समय पर देना काम कर गया। रुद्रपुर के चार लोगों के खाते से उड़ाई गई 154629 रुपयों में से साइबर थाना पुलिस ने 95778 रुपये खातों में वापस करा दिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:42 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:42 PM (IST)
चार लोगों के खाते में साइबर से ने वापस कराए 95 हजार तो पीड़ितों ने जताया आभार
चार लोगों के खाते में साइबर से ने वापस कराए 95 हजार तो पीड़ितों ने जताया आभार

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : पुलिस और साइबर सेल में खाते से रुपए उड़ने की सूचना समय पर देना काम कर गया। रुद्रपुर के चार लोगों के खाते से उड़ाई गई 1,54,629 रुपयों में से साइबर थाना पुलिस ने 95778 रुपये खातों में वापस करा दिए हैं। जबकि अन्य रकम भी वापस कराने के लिए साइबर थाना पुलिस जुटा हुआ है। खाते में रुपए वापस आने पर पीड़ितों ने पुलिस और सइबर सेल का धन्यवाद किया है।

एसएसपी, एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि लोक विहार, रुद्रपुर निवासी हरजीत सिंह से साइबर अपराधियों ने क्रेडिट कार्ड अधिकारी बनकर 1.15 लाख रुपये खाते से उड़ा लिए थे। जिसके शिकायत के बाद एसटीएफ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पत्राचार व समन्वय स्थापित कर 56780 रुपये पीड़ित के खाते में वापस करा दिए हैं। जबकि शेष धनराशि को भी वापस कराए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा सर्वेश्वरी कालोनी निवासी मनोज सिंह राणा के खाते से उड़ाए गए 10 हजार रुपये, महेशपुरा, जीत कालोनी, रुद्रपुर निवासी सोहेल बेग के खाते से निकाली गई 9998 रुपये भी वापस करा दिए गए हैं। जबकि खेड़ा वार्ड नंबर पांच निवासी सादिज हुसैन के खाते से पेटीएम के जरिए 19 हजार की धोखाधड़ी की गई थी। इसकी शिकायत पर भी कार्रवाई करते हुए रुपये उनके खाते में वापस करा दिए गए हैं। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि चारों के खाते से निकाली गई 1.54 लाख र रुपये में से करीब 95 हजार से अधिक की धनराशि वापस करा दी गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी