नैनीताल में बड़ा बाजार क्षेत्र के घरों में दौड़ा करंट, ऊर्जा निगम ने बंद की सप्लाई

बीते तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन और पेड़ गिरने से जहां-तहां बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गयी है। वही बरसात के कारण घरों से जुड़ी सप्लाई लाइन में भी खामियां सामने आने लगी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:28 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:28 AM (IST)
नैनीताल में बड़ा बाजार क्षेत्र के घरों में दौड़ा करंट, ऊर्जा निगम ने बंद की सप्लाई
नैनीताल में बड़ा बाजार क्षेत्र के घरों में दौड़ा करंट, ऊर्जा निगम ने बंद की सप्लाई

नैनीताल, जागरण संवाददाता : बीते तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन और पेड़ गिरने से जहां-तहां बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गयी है। वही बरसात के कारण घरों से जुड़ी सप्लाई लाइन में भी खामियां सामने आने लगी है। शनिवार देर रात मल्लीताल बड़ा बाजार क्षेत्र में लाइन में आये फॉल्ट के कारण दो दर्जन घरों से अधिक घरों में बिजली का करंट दौड़ गया। गनीमत रही कि इससे कोई हानि नहीं हुई। भवनों की रेलिंग छूने में भी जब लोगों को करंट लगने लगा तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना ऊर्जा निगम को दी। सूचना के बाद निगम द्वारा क्षेत्र की बिजली सप्लाई बाधित कर दी गयी है। विभाग के कर्मी घर घर जाकर फॉल्ट टूट रहे हैं।

बता दें कि शनिवार रात करीब नौ बजे बड़ा बाजार के क्षेत्र में लोगों को घरों के भीतर करंट दौड़ता महसूस हुआ। लोहे की रेलिंग और दरवाजों पर भी जब लोगों को करंट लगने लगा तो उन्होंने इसकी सूचना ऊर्जा निगम को दी। सूचना के बाद विभागीय कर्मचारी मौके पर पहुंचे मगर रात को अंधेरा और बारिश होने के कारण फॉल्ट नहीं लूट पाए। जिसके बाद रात से ही क्षेत्र की बिजली सप्लाई रोक दी गई। एसडीओ प्रियंक पांडे ने बताया कि बड़ा बाजार क्षेत्र में के एक हिस्से में किसी घर में से जुड़ी सप्लाई लाइन में लीकेज होने के कारण करंट फैला है। एक दूसरे से जुड़े होने के कारण अन्य भवन में भी करंट फैल गया। रात से ही बिजली की सप्लाई रोक दी गई हैं। रात को अंधेरा होने के कारण घर घर जाकर फॉल्ट ढूंढना संभव नहीं था। किस भवन की सप्लाई लाइन से करंट लीक हो रहा है उसकी जांच के लिए कर्मचारी लगा दिए गए हैं। जल्दी फॉल्ट को दुरुस्त कर सप्लाई सुचारू कर दी जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी