हल्द्वानी में कर्फ्यू बेअसर, पुलिस ने आठ दुकानों पर दर्ज किया मुकदमा

मंगलपड़ाव पुलिस चौकी प्रभारी देवेंद्र बिष्ट ने नियमों का उल्लंघन करने वाले आठ दुकानदारों पर कार्रवाई की है। बुधवार को कफ्र्यू में जब आवश्यक वस्तुओं की दुकाने ही खुलनी थी इसके बाद भी वस्त्र हेयर कटिंग बरतन भंडार साइकिल की दुकान सहित अन्य लोगों पर कार्रवाई की है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:51 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:51 AM (IST)
हल्द्वानी में कर्फ्यू बेअसर, पुलिस ने आठ दुकानों पर दर्ज किया मुकदमा
पुलिस ने आठ दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : शादी व त्योहार के मौसम में कफ्र्य बेअसर साबित हो रहा है। आवश्यक सामानों के अतिरिक्त अन्य दुकानें भी खुल रही हैं और चोरी-छिपे सामान बेचा जा रहा है। पुलिस ने आठ दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

  कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए शहर में कफ्र्यू लगाया गया है। जिससे लोग घर से बाहर नहीं निकलें और बेतहासा बढ़ रहे संक्रमण को रोका जा सके। लेकिन शादियों की खरीददारी के लिए लोग बर्तन, आभूषण, कपड़े आदि की दुकानें खोज रहे हैं। जबकि कई व्यापारी दुकान खोलकर बिक्री भी कर रहे हैं। मंगलपड़ाव पुलिस चौकी प्रभारी देवेंद्र बिष्ट ने नियमों का उल्लंघन करने वाले आठ दुकानदारों पर कार्रवाई की है। बुधवार को कफ्र्यू में जब आवश्यक वस्तुओं की दुकाने ही खुलनी थी, इसके बाद भी वस्त्र, हेयर कटिंग, बरतन भंडार, साइकिल की दुकान सहित अन्य लोगों पर कार्रवाई की गई है।

दुकानों पर भारी संख्या में ग्राहकों की आवाजाही हो रही थी। ऐसे में सभी दुकानदारों के खिलाफ  कोतवाली हल्द्वानी में धारा 188, 269, 270 आइपीसी व 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया है। जबकि इससे पहले सोमवार को भी पुलिस की ओर से नौ दुकानदारों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद भी दुकानदार थोड़े से मुनाफे के लिए नियम कायदे दरकिनार कर दे रहे हैं। विभिन्न गलियों व मुहल्लों में देर रात तक दुकानें खुल रही हैं। शिकायत के बाद पुलिस कार्रवाई भी कर रही है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी