नियम तोड़ने वालों को हवालात पहुंचाएगी कर्फ्यू एक्सप्रेस, एसपी सिटी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कर्फ्यू एक्सप्रेस नाम की ट्रक वाहन के आगे और पीछे भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि पहले दिन कर्फ्यू एक्सप्रेस के जरिए लोगों को जागरूक किया है और घरों में रहने की सलाह दी है। वाहन नियमित रूप से बाजार क्षेत्र से गुजरेगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:52 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:59 PM (IST)
नियम तोड़ने वालों को हवालात पहुंचाएगी कर्फ्यू एक्सप्रेस, एसपी सिटी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर संबंधित को वाहन में बैठा लिया जाएगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कर्फ्यू अवधि में नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं है। सड़क पर बेवजह घूमते मिले लोगों को कर्फ्यू एक्सप्रेस वाहन में बैठाकर हवालात भेजा जाएगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों को हवालात भेजने के लिए बुधवार को कर्फ्यू एक्सप्रेस को लांच किया गया। कोतवाली के सामने कर्फ्यू एक्सप्रेस वाहन को एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गुरुवार को कर्फ्यू एक्सप्रेस मुखानी क्षेत्र में चली। इस दौरान लाकडाउन के उल्लंघन में करीब 50 लोगों को पकड़ा गया।

कर्फ्यू एक्सप्रेस नाम की ट्रक वाहन के आगे और पीछे भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि पहले दिन कर्फ्यू एक्सप्रेस के जरिए लोगों को जागरूक किया गया है और घरों में रहने की सलाह दी गई है। ऐसे में अब यह वाहन नियमित रूप से बाजार क्षेत्र से गुजरेगा। ऐसे में अनावश्यक सड़क पर घूमते मिले लोगों से पहले पूछताछ की जाएगी। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर संबंधित को वाहन में बैठा लिया जाएगा। पूरे शहर का एक चक्कर लगाने के बाद यह वाहन कोतवाली पहुंचेगा और संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

कोतवाल ने बताया की कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कर्फ्यू का आयोजन किया गया है। इसके बाद भी कुछ लोग बिना वजह बाहर घूम रहे हैं। ऐसे लोगों को समझाने के लिए पुलिस की ओर से प्रयास किया जा रहा है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिससे महामारी को खत्म किया जा सके।  इस मौके पर वरिष्ठ उप निरीक्षक कैलाश सिंह नेगी, मंगल सिंह नेगी, भगवान सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी