संक्रमण की रोकथाम को डीएम के फरमान हो रहे धराशायी, उड़ रही नियमों की धज्जियां

गांव से उमड़ रहे लोग बैंकों के बाहर शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जिस कारण संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है पुलिस प्रशासन कई बार लोगों से शारीरिक दूरी के नियमों का पालन का आह्वान कर चुका है पर लोग मानने को तैयार नहीं है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:52 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:52 PM (IST)
संक्रमण की रोकथाम को डीएम के फरमान हो रहे धराशायी, उड़ रही नियमों की धज्जियां
प्रशासन से बैंक अधिकारियों को दिशा निर्देश दें व्यवस्था में सुधार किए जाने की मांग उठाई है।

संवाद सहयोगी, गरमपानी : पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग जीरो ग्राउंड पर उतर कोरोना संक्रमण की रोकथाम को मुस्तैदी से डटा हुआ है पर कुछ लोग खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा संक्रमण को दावत देने में जुटे हुए हैं। बाजार में स्थित बैंकों के बाहर उमड़ रही भीड़ बडे़ खतरे की ओर इशारा कर रही है।

संक्रमण की रोकथाम को लगातार रोजाना नियम बनाए जा रहे हैं। कुछ लोग कोरोना संक्रमण की रोकथाम को नियमों का पालन भी कर रहे हैं पर बाजार क्षेत्र में स्थित निजी बैंकों के बाहर लगी भीड़ सारी मेहनत पर पानी फेर दे रही है। गांव से उमड़ रहे लोग बैंकों के बाहर शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जिस कारण संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है पुलिस, प्रशासन कई बार लोगों से शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ ही मास्क लगाने व सरकार की गाइडलाइन का पालन करने का आह्वान कर चुका है पर लोग मानने को तैयार नहीं है।

बैंकों के बाहर लगी भीड़ बड़े खतरे की ओर इशारा कर रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बैंक अधिकारियों को जिम्मेदार होना चाहिए। बैंक अधिकारी बैंक के अंदर बैठ बाहर की सुध ही नहीं ले रहे जिससे खतरा बढ़ता ही जा रहा है खुद की तो सुरक्षा की जा रही है पर बाहर लगातार लंबी कतारें संक्रमण को दावत दे रही है। क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से बैंक अधिकारियों को दिशा निर्देश दें व्यवस्था में सुधार किए जाने की मांग उठाई है।

सुयालखेत व सुयालबाडी़ में भी नियम तारतार

जिलाधिकारी नैनीताल ने कोरोना कर्फ्यू में दुकान खोलने व दुकान बंद करने का समय तय किया है। बारह बजे तक दुकान खोले जाने का फरमान जारी किया है पर अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। सुयालखेत व सुयालबाडी़ बाजार में तयसमय के बाद भी लोग दुकान खोले बैठे हैं। जिससे नियमों का पालन नहीं हो रहा। दुकानें खुली रहने से आसपास के गांवों के लोग भी खरीददारी करने उमड़ रहे हैं। नियमों की अवहेलना होने से कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर कैसे रोक लगेगी या बड़ा सवाल है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी