चम्पावत जिले में कल से होगा गर्भवती एवं धात्री महिलाओं का कोविड टीककारण

Covid vaccination जिलाधिकारी विनीत तोमर के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने जिले में गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को कोविड का टीका लगाने का निर्णय लिया है। टीकाकरण अभियान की शुरूआत आज से होगी। यह अभियान दो अक्टूबर तक चलेगा।

Skand ShuklaSun, 26 Sep 2021 06:17 PM (IST)
चम्पावत जिले में कल से होगा गर्भवती एवं धात्री महिलाओं का कोविड टीककारण

चम्पावत, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी विनीत तोमर के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने जिले में गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को कोविड का टीका लगाने का निर्णय लिया है। टीकाकरण अभियान की शुरूआत आज से होगी। यह अभियान दो अक्टूबर तक चलेगा। सीएमओ ने उप जिला चिकित्सालय टनकपुर, लोहाघाट, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चम्पावत एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटी को टीकाकरण अभियान संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि टीकाकरण के लिए अस्पतालों समेत विभिन्न गांवों का लक्ष्य भी निर्धारित कर दिया गया है। बाराकोट विकास खंड के 11 गांवों की 618 गर्भवती एवं धात्री महिलाओं का टीकाकरण किया जाएगा। इसी प्रकार चम्पावत विकास खंड के 29 गावों में 2743 गर्भवती एवं धात्री, लोहाघाट विकास खंड के उप चिकित्सालय के साथ 15 गांवों की 1244 तथा पाटी विकास खंड की 28 गांवों की 987 गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को कोविड का टीका लगाया जाएगा।

बताया कि दो अक्टूबर तक 5592 महिलाओं को टीके से आच्छादित करने का लक्ष्य है। इस हेतु संबंधित अस्पतालों के प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि जिले में कोविड टीकाकरण की गति को बरकरार रखा गया है। शीघ्र आबादी के लक्ष्य के सापेक्ष टीकाकरण कर दिया जाएगा। सीएससी लोहाघाट के सीएमएस डा. जुऩैद कमर ने बताया कि टीकाकरण के लिए टीमें पहले से ही गठित की गई हैं। गांवों में अभियान से संबंधित प्रचार प्रसार कर दिया गया है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.