फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज में बहुमूल्य योगदान देने वाली महिलाओं की सक्सेस स्टोरी जानेगा देश

यदि आप महिला हैं और आपने खाद्य प्रसंस्करण (फूड प्रोसेसिंग) के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है तो आपकी सफलता की कहानी को देश देख और सुन सकेगा। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय ने मैं हूं आत्मनिर्भर नारी नाम से इंटरनेट मीडिया में 15 दिनों का अभियान शुरू किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:05 AM (IST)
फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज में बहुमूल्य योगदान देने वाली महिलाओं की सक्सेस स्टोरी जानेगा देश
फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज में बहुमूल्य योगदान देने वाली महिलाओं की सक्सेस स्टोरी जानेगा देश

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : यदि आप महिला हैं और आपने खाद्य प्रसंस्करण (फूड प्रोसेसिंग) के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है तो आपकी सफलता की कहानी को देश देख और सुन सकेगा। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय ने 'मैं हूं आत्मनिर्भर नारी' नाम से इंटरनेट मीडिया में 15 दिनों का अभियान शुरू किया है।

जिसके माध्यम से फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज में बहुमूल्य योगदान देने वाली महिलाओं की सक्सेस स्टोरी मंत्रालय द्वारा पैन इंडिया के माध्यम से प्रसारित की जाएगी। अभियान का हिस्सा बनने के लिए महिलाओं को अपनी स्टोरी टेक्स्ट, वीडियो या फोटो माध्यम से माय जीओवी वेबसाइट पर अपलोड या इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करनी होगी। इस अभियान की थीम 'मेरी कहानी मेरी जुबानी' रखी गई है।

15 मार्च तक का समय

अभियान का हिस्सा बनने के लिए महिलाओं के पास 15 मार्च तक का समय है। ये बात ध्यान में रखनी होगी कि टेक्स्ट स्टोरी 500 से 700 शब्दों की ही होनी चाहिए। जबकि, वीडियो अधिकतम दो मिनट की होनी चाहिए।

ऐसें दर्ज कराएं एंट्री

आप अपनी कहानी को अपने यूट्यूब चैनल पर या अन्य इंटरनेट मीडिया अकाउंट्स पर अपलोड कर सकते हैं। कहानी गूगल डाक्यूमेंट के माध्यम से भी साझा की जा सकती है। (इस मामले में आपको गूगल असेस साझा करना होगा) अपनी एंट्री mygov.in पर या अपने इंटरनेट मीडिया पर (अपनी पोस्ट में हैशटेग के साथ #WomenInFPI या tag @mofpi_goi इस्तेमाल करें)। अभियान के संबंध में अधिक जानकारी या भाग लेने के लिए लिंक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी