हल्द्वानी में अघोषित बिजली कटौती पर फूंका निगम का पुतला

स्थिति यह है कि दिन व रात में विद्युत कटौती के बाद भी अधिकारी व कर्मचारी समस्या से इंकार कर रहे हैं। जिसके चलते शीश महल काठगोदाम क्षेत्र के लोगों ने पावर हाउस गेट पर प्रदर्शन व पुतला दहन कर आक्रोश व्यक्त किया।

Prashant MishraThu, 05 Aug 2021 06:34 AM (IST)
हर रोज 10 से 15 बार बिजली आती जाती रहती है। पूछने पर कोई भी जवाब नहीं दिया जाता।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: शहर में विद्युत कटौती से लोगों की परेशानी बढ़ गई है, लेकिन विभागीय अधिकारी समस्या के प्रति लापरवाह बने हुए हैं। स्थिति यह है कि दिन व रात में विद्युत कटौती के बाद भी अधिकारी व कर्मचारी समस्या से इंकार कर रहे हैं। जिसके चलते शीश महल, काठगोदाम क्षेत्र के लोगों ने पावर हाउस गेट पर प्रदर्शन व पुतला दहन कर आक्रोश व्यक्त किया।

काठगोदाम ब्लॉक कांग्रेस के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया। ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट के साथ कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर विद्युत विभाग का पुतला फूंका। ब्लॉक अध्यक्ष ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि शीशमहल क्षेत्र में हर रोज कई बार बिजली आती जाती रहती है। जिससे क्षेत्रवासियों में परेशानी का माहौल है। कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। चेतावनी दी अगर व्यवस्था ठीक नहीं होगी तो गेट के बाहर धरना दिया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान अधिशासी अभियंता से भी शिकायत की गई और दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। लोगों ने कहा कि शिकायत करने के बाद भी बिजली व्यवस्था को ठीक नहीं किया जा रहा है। हर रोज 10 से 15 बार बिजली आती जाती रहती है। पूछने पर कोई भी जवाब नहीं दिया जाता। प्रदर्शन और पुतला फूंकने वालों में राजेंद्र सिंह, भास्कर कांडपाल, गौरव, आनंद आर्य, राजा, अली, राहुल, प्रियांशु कुमार, अमन कुमार, गौरव पालीवाल, रजत सिंह आदि उपस्थित रहे।

एकीकरण को आंदोलित कर्मचारी

हल्द्वानी: जल संस्थान, जल निगम के एकीकरण के लिए कर्मचारियों ने आंदोलन का ऐलान किया है। अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के सह संयोजक शीतल साह ने पेयजल मंत्री को पत्र भेजकर मांगों से अवगत कराया है। पेयजल निगम के कर्मचारियों को माह अप्रैल, मई, जून की पेंशन नहीं मिलने की शिकायत भी की है। जिसमें पांच से 10 अगस्त तक वह स्थानीय जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन देंगे। 11 अगस्त को मुख्यमंत्री व पेयजल मंत्री को ज्ञापन, 21 अगस्त से सभी जिलों में गेट मीटिंग कार्यक्रम, 20 सितंबर को हल्द्वानी में धरना तथा 28 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.