एसआइ और दो गर्भवती महिलाओं समेत नैनीताल जिले में 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि होने लगी है। बुधवार को ही 222 लोगों की जांच हुई। इसमें 24 लोगों में कोराना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:18 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:18 AM (IST)
एसआइ और दो गर्भवती महिलाओं समेत नैनीताल जिले में 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
एसआइ और दो गर्भवती महिलाओं समेत नैनीताल जिले में 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

हल्द्वानी, जेएनएन : जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि होने लगी है। बुधवार को ही 222 लोगों की जांच हुई। इसमें 24 लोगों में कोराना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें दो गर्भवती भी शामिल हैं। इसमें लालकुआं का एक उपनिरीक्षक भी शामिल है।

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमित 24 मरीजों में सात मरीज ऐसे हैं, जो पहले से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए थे। बनभूलपुरा व गौजाजाली निवासी दो गर्भवती भी शामिल हैं। इसके अलावा नैनीताल, हल्द्वानी, लालकुआं व रामनगर के रहने वाले 14 ऐसे हैं, जो अलग-अलग जगह क्वारंटाइन किए गए थे। एक संक्रमित मरीज बिहार का रहने वाला है। एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि कुछ मरीज पहले से ही एसटीएच में भर्ती हैं। बाकी अन्य पॉजिटिव आए लोगों को भी एसटीएच में भर्ती कर दिया गया है। वहीं एसटीएच के आइसीयू में भर्ती पांच मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

कोरोना पॉजिटिव दो महिलाओं का हुआ प्रसव

एसटीएच में कोरोना पॉजिटिव दो महिलाएं भी संक्रमित पाई गई हैं। इसमें से एक महिला काशीपुर व एक हल्द्वानी की रहने वाली है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अरुण जोशी का कहना है कि जच्चा-बच्चा का स्वास्थ्य ठीक है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रावत क्वारंटाइन

इस समय लोग बुखार आने पर भी लोग डर जा रहे हैं। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत बुखार आने पर एक होटल में सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं। हालांकि उनकी हालत ठीक है।

चार मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

एसटीएच में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों में चार मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। जनसंपर्क अधिकारी आलोक उप्रेती ने बताया कि चारों मरीज नैनीताल जिले के हैं। इनकी उम्र 20 से 34 वर्ष की है। इस समय अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव 94 मरीज भर्ती हैं।

 

लालकुआं कोतवाली के दो गेट व एक क्लीनिक बंद

कोतवाली में कार्यरत एक उपनिरीक्षक एवं बिंदुखत्ता निवासी युवक के कोरोना पॉजिटिव आ जाने के बाद क्षेत्र में सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसके चलते कोतवाली के दोनों मुख्य गेट फिलहाल लोगों के लिए बंद कर दिए हैं। उपनिरीक्षक ने मोटाहल्दू स्वास्थ्य केंद्र में जांच करवाई थी। बिंदुखत्ता लगभग 20 वर्षीय युवक को गत दिवस तेज बुखार था। एसटीएच में हुई जांच में वह पॉजिटिव निकला है। इस सब्जी व्यापारी के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है। एसडीएम विवेक राय ने बताया कि संक्रमित उपनिरीक्षक एवं बिंदुखत्ता निवासी संक्रमित युवक की पिछले एक सप्ताह से अब तक की दैनिक गतिविधियों के बारे में जानकारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी