रुद्रपुर में कोरोना पॉजिटिव महिला ने स्‍वस्‍थ शिशु को दिया जन्म, बच्‍चे को मां से अलग रखा

कोरोना से लड़ रही महिला ने स्‍वस्‍थ शिशु को जन्म दिया है। हालांकि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जन्म लेते ही नजवात को मां से दूर रखा गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 06:27 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:53 AM (IST)
रुद्रपुर में कोरोना पॉजिटिव महिला ने स्‍वस्‍थ शिशु को दिया जन्म, बच्‍चे को मां से अलग रखा
रुद्रपुर में कोरोना पॉजिटिव महिला ने स्‍वस्‍थ शिशु को दिया जन्म, बच्‍चे को मां से अलग रखा

रुद्रपुर, जेएनएन : कोरोना से लड़ रही महिला ने स्‍वस्‍थ शिशु को जन्म दिया है। हालांकि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जन्म लेते ही नजवात को मां से दूर रखा गया है। इससे अस्पताल के स्टाफ के साथ परिजनों में खुशी का माहौल है। जच्‍चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। काशीपुर निवासी एक गर्भवती महिला कोरोना संक्रमित है। उसे रुद्रपुर जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया था। बताया जा रहा है कि शनिवार दोपहर उसे अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी तो इसका पता चलते ही डाॅ. यतेंद्र बृजवाल समेत अन्य स्वास्थ्य अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और आइसोलेट वार्ड में ही प्रसव कराने का प्रयास किया।

काफी प्रयास के बाद जब प्रसव नहीं हुआ तो चिकित्सकीय टीम ने आपरेशन के जरिए प्रसव कराने का निर्णय लिया। लेकिन इससे पहले ही अपराह्न 3:25 बजे महिला ने एक स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दे दिया। बच्चे के जन्म से कोरोना पॉजिटिव महिला और उसके परिजनों के साथ ही चिकित्सकीय टीम में भी खुशी की लहर है। डाॅ. यतेंद्र बृजवाल ने बताया कि फिलहाल बच्ची को उसकी मां से दूर रखा गया है। बच्ची को मां का दूध ग्लास में निकालकर पिलाया जा रहा है। बताया कि जल्द ही कोरोना पाॅजिटिव बच्ची की मां स्वस्थ्य हो जाएगी। अस्पताल के चिकित्सकों व कर्मचारियों में चर्चा है कि जन्म लेते ही बच्ची को मां से दूर रखा गया है। जिससे उसे कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके। यह सब कोेरोना की वजह से हुआ है। महिला की हिम्मत है कि वह काेरोना को हराने में लगी है और सफल भी होगी।

यह भी पढ़ें

नैनीताल में पर्यटकों के लिए केव गार्डन खोला जाएगा, अब तक 57 लाख के नुकसान का अनुमान

chat bot
आपका साथी