काशीपुर में चैती मेला शुरू होने के साथ बढ गए केस, श्रद्धालुओं के लिए गाइडलाइन जारी

काशीपुर में एक तरफ चैती मेले का आयोजन शुरू हुआ और दूसरे तरफ एक दिन में 49 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल गए। दो दिनों में 79 केस सामने आ चुके हैं। इसको लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:04 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:04 PM (IST)
काशीपुर में चैती मेला शुरू होने के साथ बढ गए केस, श्रद्धालुओं के लिए गाइडलाइन जारी
काशीपुर में चैती मेला शुरू होने के साथ बढ गए केस, श्रद्धालुओं के लिए गाइडलाइन जारी

काशीपुर, जागरण संवाददाता : काशीपुर में एक तरफ चैती मेले का आयोजन शुरू हुआ और दूसरे तरफ एक दिन में 49 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल गए। दो दिनों में 79 केस सामने आ चुके हैं। इसको लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। काशीपुर उत्तराखंड का बार्डर एरिया होने के नाते कोविड को लेकर काफी संवेदनशील रहा है। ऐसे में बार्डर पर अतिरिक्त सतर्कता भी बरती जा रही है। पिछले छह माह में यहां सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस मार्च में आए थे, वहीं अप्रैल के आकड़े आने वाले दिनों में मार्च से आगे निकलते दिख रहे हैं। काशीपुर में 14 अप्रैल तक आई रिपोर्ट में कुल 161 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने काशीपुर में भी कोविड सेंटर शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है। विभाग ने दो जगह भी चिहि्नत कर लिए गए हैं, लेकिन प्रशासन स्तर से अभी तक अनुमति नहीं मिल सकी है। काशीपुर में पिछले एक सप्ताह में आए पॉजिटिव रिपोर्ट में सबसे ज्यादा केस आवास विकास एरिया से सामने आए है। जहां तकरीबन 15 से ज्यादा लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। काशीपुर में अगले सप्ताह से चैती मेले का आयोजन भी शुरू गया है। 

काशीपुर में पिछले तीन दिन में तकरीबन 78 से ज्यादा लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। काशीपुर बार्डर एरिया होने के नाते बेहद संवदेनशील है, जिसके मद्​देनजर अलीगंज और ठाकुरद्वारा बार्डर पर स्वास्थ्य विभाग की दो टीमों की तैनाती की गई। दोनों बार्डर पर प्रतिदिन 500 के करीब रैंडम सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं, ऐस में बाहरी राज्यों से आने वालों पर और सख्ती बढ़ाए जाने के संकेत भी दिए जा चुके हैं।

बाहर से आने वाले भक्त कोविड टेस्ट कराकर आएं 

चैती मेले में कोविड को लेकर भय सताने लगा है मंदिर के पंडा कृष्ण गोपाल का कहना है कि बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालु अपना कोविड टेस्ट कराकर ही मेले में आएं, ऐतिहासिक चैती मेले का आयोजन पिछले साल कोविड के कारण ही नहीं हो सका था। इस साल मेले का आयोजन तो हो रहा है लेकिन जिस प्रकार कोविड के केस बढ़ रहे आने वाले दिनों में मेले को लेकर प्रशासन के सामने इसकों जारी रखे रहने की चुनौती होगी। 

कैसे बढ़ा कोरोना का रफ्तार

माह                   सैंपल                 पॉजिटिव 

जनवरी              10640                39 

फरवरी               7000                 28 

मार्च                  8000                 80      

14 अप्रैल तक      5000                161

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी