गरमपानी में मल्टी स्टोरी पार्किंग निर्माण पर भी कोरोना का साया, निर्माण की गति मंद पड़ी

अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर गरमपानी क्षेत्र में निर्माणाधीन मल्टीस्टोरी पार्किग का भूगोल बदलने के बाद अब निर्माण कार्य की गति थम गई है। हालांकि संबधित विभाग ने स्वीकृत बजट से करीब बारह लाख रुपये अवमुक्त भी कर दिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:46 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:46 AM (IST)
गरमपानी में मल्टी स्टोरी पार्किंग निर्माण पर भी कोरोना का साया, निर्माण की गति मंद पड़ी
गरमपानी में मल्टी स्टोरी पार्किंग निर्माण पर भी कोरोना का साया, निर्माण की गति मंद पड़ी

गरमपानी, संवाद सहयोगी : अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर गरमपानी क्षेत्र में निर्माणाधीन मल्टीस्टोरी पार्किग का भूगोल बदलने के बाद अब निर्माण कार्य की गति थम गई है। हालांकि संबधित विभाग ने स्वीकृत बजट से करीब बारह लाख रुपये अवमुक्त भी कर दिए हैं। क्षेत्रवासियों ने निर्माण कार्यों की धीमी गति पर सवाल उठाए हैं।

दरअसल हाईवे पर लग रहे जाम व क्षेत्र को जाम के दबाव से मुक्त कराने को लोग लम्बे समय से पार्किंग की मांग उठाते रहे। आखिरकार सरकार ने क्षेत्रवासियों की सुध ले क्षेत्र में 2.50 करोड़ रुपये की लागत से मल्टीस्टोरी पार्किग को स्वीकृति दे दी। योजना के तहत चालीस दुकानो का निर्माण तथा सौ वाहनो की पार्किग का खाका तैयार कर जिम्मेदारी जिला विकास प्राधिकरण को सौंपी गई। निर्माण कार्य शुरु होने के कुछ समय बाद ही मल्टीस्टोरी पार्किग का भूगोल बदल दिया गया।सौ चालीस दुकानों के निर्माण के बजाय चौबीस दुकानों के निर्माण क़ हरी झंडी दी गई जबकि सौ वाहनो की पार्किंग के बजाय 73 वाहनो की पार्किंग निर्माण की तैयारी की गई है।निर्माण कार्य की गति भी बेहद ढीली पड़ गई है।

महज सात आठ श्रमिक निर्माण में जुटे है जबकि विभाग ने करीब बारह लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त भी कर दी है। निर्माण कार्य की गति धीमी पड़ जाने से क्षेत्रवासियों ने तमाम सवाल भी खड़े हुए कहा कि बजट अवमुक्त होने के बावजूद निर्माण कार्य में तेजी नहीं लाई जा रही। लोगों ने जल्द निर्माण कार्य पूरा किए जाने की पुरजोर मांग उठाई है। जिला विकास प्राधिकरण के प्रोजेक्ट इंजीनियर बीएम साह के अनुसार कोरोना के कारण श्रमिक घरों को वापस लौट गए है। कार्य के सापेक्ष बारह लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश भी दिए जाएंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी