नाइट स्टे व डे सफारी के लिए खुला कार्बेट पार्क, महामारी के बाद सफारी के शुभारंभ से चहके पर्यटक व व्यवसायी

शुक्रवार सुबह से बिजरानी झिरना व ढेला पर्यटन जोन में नाइट स्टे व बिजरानी जोन में सुबह विधायक प्रतिनिधि मदन जोशी ने आमडंडा गेट पर फीता काटकर पर्यटकों को सफारी के लिए रवाना किया। कार्बेट कर्मियो ने पर्यटकों का मुंह मीठा कराकर स्वागत किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 03:24 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:24 PM (IST)
नाइट स्टे व डे सफारी के लिए खुला कार्बेट पार्क, महामारी के बाद सफारी के शुभारंभ से चहके पर्यटक व व्यवसायी
नाइट स्टे व बिजरानी खुलने से जिप्सी मालिक व चालक रोजगार शुरू होने से उत्साहित है।

जागरण संवाददाता, रामनगर : साढ़े पांच माह बंद रहने के बाद कार्बेट पार्क पर्यटकों से गुलजार हो गया। आज से नाइट स्टे पर्यटकों के लिए खुल गया है। पहले दिन सुबह की पाली में बिजरानी में 31 जिप्सियों से करीब 130 पर्यटक सफारी में गए।  जबकि नाइट स्टे के लिए पर्यटक प्रातः दस बजे से शाम तीन बजे तक जा सकेंगे। 

कार्बेट पार्क में एक मई से नाइट स्टे व बिजरानी जोन बंद था। नाइट स्टे के लिए पर्यटको ने 13 अक्टूबर से ऑनलाइन बुकिंग कराई थी। नाइट स्टे के लिए दो दिन में 75 पर्यटकों ने बुकिंग कराई थी। शुक्रवार सुबह से बिजरानी, झिरना व ढेला पर्यटन जोन में नाइट स्टे व बिजरानी जोन में सुबह विधायक प्रतिनिधि मदन जोशी ने आमडंडा गेट पर फीता काटकर पर्यटकों को सफारी के लिए रवाना किया। कार्बेट कर्मियो ने पर्यटकों का  मुंह मीठा कराकर स्वागत किया। सफारी के दौरान पहले दिन सुबह की पाली में पर्यटकों को बाघ व हाथी के दर्शन नहीं हुए। इससे पर्यटकों को मायूसी हाथ लगी।

हालांकि सफारी के दौरान पर्यटक काफी खुश नजर आये। उन्होंने कार्बेट के खूबसुरत नजारों को अपने कैमरों में कैद किया। अधिकांश पर्यटक पहली बार कार्बेट घूमने आए थे। दोपहर की पाली में पर्यटक बिजरानी डे सफारी के लिए जाएंगे। नाइट स्टे व बिजरानी खुलने से जिप्सी मालिक व चालक रोजगार शुरू होने से उत्साहित है। इस दौरान बिजरानी रेंजर विन्दर पाल,विनोद रावत मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी