बागेश्‍वर में सिंचाई विभाग की निविदाओं पर ठेकेदारों के सवाल, निरस्‍त करने की मांग

बागेश्‍वर में ठेकेदारों ने शुक्रवार को भाजुयमो के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश गढ़िया के माध्यम से सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज को ज्ञापन भेजा। उन्होंने कहा कि अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड कपकोट ने विगत 19 जुलाई को तीन निविदाएं आमंत्रित की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:33 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 02:33 PM (IST)
बागेश्‍वर में सिंचाई विभाग की निविदाओं पर ठेकेदारों के सवाल, निरस्‍त करने की मांग
बागेश्‍वर में सिंचाई विभाग की निविदाओं पर ठेकेदारों के सवाल, निरस्‍त करने की मांग

बागेश्वर, जागरण संवाददात : ठेकेदारों ने सिंचाई विभाग पर निविदाओं में मनमानी का आरोप लगाया है। उन्होंने सिंचाई मंत्री को ज्ञापन भेजा और स्पष्ट निर्देश जारी करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

ठेकेदारों ने शुक्रवार को भाजुयमो के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश गढ़िया के माध्यम से सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज को ज्ञापन भेजा। उन्होंने कहा कि अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड कपकोट ने विगत 19 जुलाई को तीन निविदाएं आमंत्रित की। जिसमें विभाग ने सभी निविदाएं डी श्रेणी में आमंत्रित की गई, लेकिन अधिशासी अभियंता ने जानबुझकर अपने बाहरी और चेहते ठेकेदारों को काम देने की मंशा से डी श्रेणी के कार्य में भी लगभग दस लाख से ऊपर का अनुभव व बड़ी शर्ते रखी।

जबकि डी श्रेणी के कार्यों में कोई भी शर्ते लागू नहीं हैं। उन्होंने कहा कि 1.5 करोड़ तक की निविदाओं में कोई भी इस प्रकार की शर्तें लागू नहीं हैं। उन्होंने सिंचाई मंत्री से स्पष्ट निर्देश जारी करने और छोटे ठेकेदारों को भी कार्य दिए जाने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि निविदाओं में नियमों का उल्लंघन हुआ है।

उन्होंने निविदाओं को तत्काल निरस्त करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान गंगा सिंह कोरंगा, मथुरा प्रसाद, राजेंद्र सिंह, हरीश चंद्र सिंह, रविंद्र शाही, दीवान गिरी, केदार गिरी, हरीश चंद्र सिंह, प्रताप सिंह, हरीश जोशी आदि मौजूद थे। इधर, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता एके जॉन ने कहा कि नियमों के आधार पर ही निविदाएं आमंत्रित की गईं हैं।

chat bot
आपका साथी