चार सूत्रीय मांगों को लेकर ठेकेदारों ने अ‌र्द्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

निविदा की कीमत बढ़ाने रॉयल्टी प्रपत्र न मांगे जाने समेत चार सूत्रीय मांगों को लेकर ठेकेदारों शनिवार को अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 03:00 AM (IST)
चार सूत्रीय मांगों को लेकर ठेकेदारों ने अ‌र्द्धनग्न होकर किया प्रदर्शन
चार सूत्रीय मांगों को लेकर ठेकेदारों ने अ‌र्द्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

जासं, हल्द्वानी : निविदा की कीमत बढ़ाने, रॉयल्टी प्रपत्र न मांगे जाने समेत चार सूत्रीय मांगों को लेकर कांट्रेक्टर वेलफेयर सोसायटी का आंदोलन शनिवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। विभाग और सरकार की अनदेखी से नाराज ठेकेदारों ने तिकोनिया स्थित लोनिवि कार्यालय के बाहर अ‌र्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया।

ठेकेदार यूनियन के अध्यक्ष योगेश तिवारी ने कहा कि जब तक सभी मांगें मान नहीं ली जाती, आंदोलन जारी रहेगा। जल्द सुनवाई न होने पर पूरे प्रदेश में विकास कार्यों को रोक दिया जाएगा। यूनियन के नेता राजेंद्र नेगी ने कहा कि आंदोलन को रामनगर व नैनीताल के ठेकेदारों का भी समर्थन मिलने लगा है। प्रदेश सरकार संगठन की मांगों को गंभीरता से नहीं लेती तो जल्द ही आंदोलन पूरे प्रदेश में फैल जाएगा। यहां हरीश आर्य, कैलाश शाह, नैनीताल ठेकेदार संगठन के अध्यक्ष राजेंद्र बिष्ट, हरविंदर सिंह, आनंद, महेश सती, घनश्याम पाठक, जगपाल राणा, इकबाल हुसैन, असलम अंसारी, किशोर मेहरा, शोएब सिद्दीकी, आनंद पडियार, मदन तिवारी, सुधांशु टम्टा, नीरज प्रजापति, उपेंद्र कनवाल, प्रमोद तिवारी, पंकज बजेठा, बृजेश मेहरा आदि मौजूद रहे। बेदखली के नोटिस का विरोध, नगर निगम में प्रदर्शन

नजूल को फ्रीहोल्ड करने के कैबिनेट के फैसले के बाद लोग सक्रिय हो गए हैं। इंदिरानगर में रेलवे पटरी से लगे इलाकों में रहने वाले परिवारों को रेलवे ने बेदखली नोटिस दिए हैं। इससे नाराज भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को नगर निगम में प्रदर्शन किया। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय को ज्ञापन सौंपकर रेलवे कोर्ट में क्षेत्रवासियों की ओर से पक्ष रखने की मांग की। भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष नफीस अहमद खान ने कहा कि इंदिरानगर के लोग नजूल भूमि में रह रहे हैं। जिसे रेलवे ने अपनी जमीन बताकर सैकड़ों परिवारों को बेदखली नोटिस दिए हैं। वार्ड 32 में सामुदायिक भवन पर कब्जे के मामले में जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई नहीं होने पर भी सवाल उठाए गण्। यहां मंडल अध्यक्ष सिराज अहमद, मोनू कुमार, मनीष गौतम, सुलेमान मलिक, शाकिर, विक्की, अमर राणा, आकाश आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी