हल्द्वानी में उपभोक्ता बिल देना चाहते पर विभाग लेने को तैयार नहीं, जानिए क्या है मामला

गायत्री विहार फेस-2 निवासी दयाकृष्ण जोशी का कहना है कि ऊर्जा निगम के कर्मचारी अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। उनके मोहल्ले में पिछले चार माह से कोई मीटर की रीडिंग लेने नहीं पहुंचा। जिससे बिजली के बिल भी नहीं आ रहे हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:47 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:47 AM (IST)
हल्द्वानी में उपभोक्ता बिल देना चाहते पर विभाग लेने को तैयार नहीं, जानिए क्या है मामला
शिकायत को लेकर ऊर्जा निगम के सभी अधिकारियों से मिल चुके हैं। इसके बावजूद कोई मीटर रीडिंग लेने न आया।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उपभोक्ता बिल देना चाहते लेकिन विभाग लेने को तैयार नहीं। यह बात थोड़ी अटपटी लग रही होगी। मगर सच यही है। हल्द्वानी की एक ऐसी कालोनी है जहां ऊर्जा निगम के कर्मचारी चार माह से रीडिंग लेने नहीं पहुंचे। ऐसे में बिल नहीं पहुंच रहे हैं। इसकी शिकायत लोग  एसडीओ के साथ ही अधिशासी अभियंता से भी कर चुके हैं। उन्हें डर सता रहा है कि बाद में एकमुश्त भारी भरकम बिल आएगा तो चुकाया कैसे जाएगा। 

एआरटीओ रोड कुसुमखेड़ा में पांच हजार से अधिक बिजली के उपभोक्ता हैं। गायत्री विहार फेस-2 निवासी दयाकृष्ण जोशी का कहना है कि ऊर्जा निगम के कर्मचारी अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। उनके मोहल्ले में पिछले चार माह से कोई मीटर की रीडिंग लेने नहीं पहुंचा। जिससे बिजली के बिल भी नहीं आ रहे हैं। उनका कहना है कि वह इस शिकायत को लेकर ऊर्जा निगम के सभी अधिकारियों से मिल चुके हैं। इसके बावजूद न तो कोई मीटर रीडिंग लेने पहुंचा और न ही बिल आए।

यह केवल उनके मोहल्ले की कहानी नहीं है। पूरे कुसुमखेड़ा इलाके में कोई कर्मचारी रीडिंग लेने नहीं आ रहे है। इसी तरह एआरटीओ रोड निवासी जगदीश शर्मा का कहना है कि ऊर्जा निगम मनमानी कर रहा है। जिन कर्मचारियों को रीडिंग का काम सौंपा है। वह पांच माह से नहीं आए। अब डर इस बात का है कि बिजली का बिल एकसाथ हजारों में आया तो उसे कैसे चुकाया जाएगा। उन्होंने इस मामले की शिकायत डीएम से भी करने की बात कही है। 

अधिशासी अभियंता डीएस बिष्ट ने बताया कि बिजली के रीडिंग का काम एक निजी कम्पनी को सौंपा गया है। रीडिंग किस वजह से नहीं ली जा रही है। इस सम्बंध में कम्पनी के अधिकारियों को तलब किया जाएगा। बिल नहीं आने व रीडिंग नहीं लेने की शिकायत मेरे पास पहुंच चुकी है।

chat bot
आपका साथी