काशीपुर में 15 जनवरी तक पूरा होगा फ्लाईओवर का निर्माण: भट्ट

काशीपुर में फ्लाईओवर निर्माण का काम 15 जनवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा और उससे पहले सर्विस रोड 15 अक्टूबर तक तैयार कर दी जाएगी। ये बात केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कही है। वह आशिर्वाद यात्रा के तहत बुधवार को काशीपुर पहुंचे थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 02:08 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 02:08 PM (IST)
काशीपुर में 15 जनवरी तक पूरा होगा फ्लाईओवर का निर्माण: भट्ट
काशीपुर में 15 जनवरी तक पूरा होगा फ्लाईओवर का निर्माण: भट्ट

जागरण संवाददाता, काशीपुर : काशीपुर में फ्लाईओवर निर्माण का काम 15 जनवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा और उससे पहले सर्विस रोड 15 अक्टूबर तक तैयार कर दी जाएगी। ये बात केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कही है। वह आशिर्वाद यात्रा के तहत बुधवार को काशीपुर पहुंचे थे। भट्ट ने कहा कि द्रोणासागर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए जल्द काम शुरू किया जाएगा। इसे महाभारत सर्किट के रूप में विकसित किया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान काशीपुर पहुंचे केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि आज भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है। कोरोना संकट के बावजूद भारत ने रक्षा बजट में 18.75 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि की है। केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट विधायक हरभजन सिंह चीमा के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने पिछली सरकारों पर रक्षा सौदों को लटकाए रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र ने राफेल विमान सौदे को पूरा किया। अभी तक 26 राफेल भारत आ चुके हैं जल्द ही 10 और आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार इस सौदे को लंबे समय से लटका रही थी। अजय भट्ट ने कहा कि आज केंद्र की नीतियों के फलस्वरूप भारत रक्षा क्षेत्र में जल थल और नभ तीनों में आत्मनिर्भर हो गया है। आठ अगस्त को भारत ने स्वदेशी विमान वाहक पोत आईएसी विक्रांत का सफल ट्रायल किया। इस दौरान चार दिन तक यह विमान वाहक पोत समुद्र में रहा। अजय भट्ट ने कहा कि स्वदेशी विमान वाहक पूरी तरह से स्वदेश में डिजाइन किया गया और इसमें लगी 76 प्रतिशत सामग्री स्वदेश में ही निर्मित की गई है।

chat bot
आपका साथी