रैंकर परीक्षा परिणाम आने के बाद ही होगी कांस्टेबल भर्ती, डीजीपी ने कहा सब इंस्पेक्टरों की भी होगी भर्ती

डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि विभागीय स्तर पर रैंकर्स परीक्षा फरवरी में ही संपन्न कराई गई है। इसके परिणाम आने और विभाग में रिक्तियों के बाद ही नए सिरे से कांस्टेबल की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

By Ganesh PandeyEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 09:09 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 09:09 PM (IST)
रैंकर परीक्षा परिणाम आने के बाद ही होगी कांस्टेबल भर्ती, डीजीपी ने कहा सब इंस्पेक्टरों की भी होगी भर्ती
सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की अगले एक सप्ताह में विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल बनने की चाह रखने वाले युवाओं को अभी और इंतजार करना होगा। डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि विभागीय स्तर पर रैंकर्स परीक्षा फरवरी में ही संपन्न कराई गई है। इसके परिणाम आने और विभाग में रिक्तियों के बाद ही नए सिरे से कांस्टेबल की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

सोमवार को पुलिस विभाग द्वारा महिला सशक्तीकरण को लेकर आयोजित सेमिनार में शिरकत करने पहुंचे डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि अप्रैल तक कांस्टेबल की भर्ती को लेकर विज्ञप्ति जारी करने की योजना थी। अभी फरवरी में विभागीय रैंकर्स परीक्षा संपन्न होने और इसका परिणाम जारी नहीं होने के कारण इसमें अभी कुछ समय लगेगा। सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की योजना भी बनाई जा रही है। इसके लिए अगले एक सप्ताह में विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

महिला सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध

डीजीपी ने कहा कि प्रदेश पुलिस महिला सुरक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। जिसके लिए विभिन्न अभियान चलाए जा रहे हैं। सभी अभियानों को एक सूत्र में पिरोकर मार्च अंत तक अभियानों में और तेजी लाई जाएगी। और प्रदेशों की अपेक्षा उत्तराखंड में महिलाए पुरूषों के जितना ही काम कर रही है। जिस कारण उन्हें थानों और जिलों में शीर्ष प्रतिनिधित्व भी दिया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी