मनचाहे स्थानांतरण के लिए सिफारिशें हुई तेज, मजबूरियां गिना रहे कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल

थाने व चौकियों में तीन साल या अधिक समय से एक ही जगह पर जमे कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल का स्थानांतरण किया जाना है। जिसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं स्थानांतरण की आहट सुनकर कई कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल एसएसपी कार्यालय पहुंचने लगे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 02:58 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 02:58 PM (IST)
मनचाहे स्थानांतरण के लिए सिफारिशें हुई तेज, मजबूरियां गिना रहे कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल
मनचाहे स्थानांतरण के लिए सिफारिशें हुई तेज, मजबूरियां गिना रहे कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : थाने व चौकियों में तीन साल या अधिक समय से एक ही जगह पर जमे कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल का स्थानांतरण किया जाना है। जिसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं स्थानांतरण की आहट सुनकर कई कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल एसएसपी कार्यालय पहुंचने लगे हैं। जहां वह अफसरों के सामने पारिवारिक और स्वास्थ्य से जुड़ी मजबूरियां गिनाने में जुटे हुए हैं। अब उनकी यह बात बड़े अफसर कितना मानते हैं यह तो भविष्य ही बताएगा।

थाने व चौकियों में मनचाही जगह पाने के लिए जोड़-तोड़ का कार्य शुरू कर दिया गया है। जिसकी बड़ी वजह यह है कि पुलिस विभाग में कई सालों से एक ही जगह पर कार्य कर रहे कर्मचारियों को दूसरी जगह भेजने की तैयारी जोर शोर से चल रही है। बीते दिनों एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने स्थानांतरण के लिए कमेटी भी गठित कर दी है। जिसमें एसपी क्राइम देवेंद्र पींचा व एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र को शामिल किया गया है। दोनों अधिकारी यह देखने का प्रयास कर रहे हैं कि किन पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण बीते तीन वर्षों से नहीं हुआ है।

उन लोगों की सूची निकालकर उन्हें अन्यत्र जगहों पर भेजा जाना है। पुलिस कार्यालय के बहुद्देश्यीय भवन में नियमित रूप से पुलिस कर्मचारियों का आना जाना लगा हुआ है। जिसमें कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल की अपनी-अपनी मजबूरियां बताई जा रही हैं। जिसके लिए वह अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी सिफारिश करने में जुटे हुए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि स्थानांतरण के लिए कार्य किया जा रहा है। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी का कहना है कि स्थानांतरण के लिए जिम्मेदारी दी गई है। जिसमें कुछ कर्मचारियों का ही स्थानांतरण किया जाना है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी