लामाचौड़ में डिग्री कालेज खोलने पर विचार, गौलापार में जगह का किया जा रहा अवलोकन

प्रभारी प्राचार्य डा. संजय कुमार ने बताया कि बुधवार को उन्होंने गौलापार के किशनपुर में स्थित जगह का निरीक्षण किया। यह आठवीं तक का स्कूल परिसर है जो निजी संपत्ति है और इसमें ताला लगा हुआ है। बताया कि 29 अक्टूबर को विधायक नवीन दुमका के साथ बैठक होगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:35 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:35 PM (IST)
लामाचौड़ में डिग्री कालेज खोलने पर विचार, गौलापार में जगह का किया जा रहा अवलोकन
राजकीय डिग्री कालेज हल्द्वानी में विश्वविद्यालय से संबद्धता के लिए भी प्रयास किया जा रहा है

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राजकीय डिग्री कालेज हल्द्वानी नगर अब लामाचौड़ व किशनपुर में खोलने पर विचार हो रहा है। वहीं जीजीआइसी दौलतपुर का प्रस्ताव अस्वीकृत हो गया है। नए डिग्री कालेज में प्रभारी प्राचार्य की नियुक्ति के बाद स्थान चयन की प्रक्रिया नए सिरे से शुरू हो गई है। पूर्व में चयनित किए गए गौलापार स्थित जीजीआइसी दौलतपुर में जगह की कमी व छात्राओं के साथ कालेज खोलने पर पूर्ण सहमति नहीं बन पाई। ऐसे में अब नई जगह के लिए खोज तेज हो गई है। प्रभारी प्राचार्य डा. संजय कुमार ने बताया कि बुधवार को उन्होंने गौलापार के किशनपुर में स्थित जगह का निरीक्षण किया। यह आठवीं तक का स्कूल परिसर है। जो किसी की निजी संपत्ति है और इसमें ताला लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर को विधायक नवीन दुमका के साथ बैठक होगी। इसके बाद नई जगह तय की जाएगी।

वहीं लामाचौड़ स्थित खाली छात्रावास को भी जगह के रूप में चयनित किया जा सकता है। छात्रावास में पांच से छह बड़े हाल मौजूद हैं। जो कि डिग्री कालेज की आवश्यकता के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त हैं। प्राचार्य ने बताया कि शीघ्र ही कालेज खोलकर प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जानी है। ऐसे में जगह को लेकर सबसे पहले प्रयास किया जा रहा है।

विश्वविद्यालय से संबद्धता 

राजकीय डिग्री कालेज हल्द्वानी में विश्वविद्यालय से संबद्धता के लिए भी प्रयास किया जा रहा है। जिसके लिए डिग्री कालेज की औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। कुमाऊं विश्वविद्यालय की संबद्धता मिलने के बाद ही प्रवेश प्रक्रिया हो पाएगी। प्राचार्य ने बताया कि वर्तमान में दो शिक्षकों का साथ उन्हें मिल रहा है। जिसमें एमबीपीजी कालेज के रोहित कांडपाल व महिला कालेज के फकीर नेगी पूरी प्रक्रिया में साथ दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी