जागेश्वरधाम मंदि‍र में पुरोहितों से अभद्र व्यवहार मामले को लेकर गोलज्यू दरबार पहुंचे कांग्रेसी

जागेश्वर मंदिर परिसर में भाजपा सांसद धर्मेन्द्र कश्यप द्वारा पुजारी व मंदिर समिति प्रबंधन संग की गई अभद्रता व गालीगलौज को लेकर अब विवाद और बढ़ चुका है। जागेश्वर से लेकर अल्मोड़ा तक लोगों में सांसद के खिलाफ उबाल है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:05 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 03:05 PM (IST)
जागेश्वरधाम मंदि‍र में पुरोहितों से अभद्र व्यवहार मामले को लेकर गोलज्यू दरबार पहुंचे कांग्रेसी
जागेश्वरधाम मंदर में पुरोहितों से अभद्र व्यवहार मामले को लेकर गोलज्यू दरबार पहुंचे कांग्रेसी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जागेश्वर मंदिर परिसर में भाजपा सांसद धर्मेन्द्र कश्यप द्वारा पुजारी व मंदिर समिति प्रबंधन संग की गई अभद्रता व गालीगलौज को लेकर अब विवाद और बढ़ चुका है। जागेश्वर से लेकर अल्मोड़ा तक लोगों में सांसद के खिलाफ उबाल है। हल्द्वानी के हीरानगर स्थित गोलज्यू मंदिर पहुंचे कांग्रेसियों ने पुजारियों को न्याय दिलाने के लिए प्रार्थना भी की। वहीं, जागेश्वर में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल इस घटना के विरोध में उपवास पर बैठे हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के आंवला से भाजपा के सांसद धर्मेंद्र कश्यप अपने कुछ साथियों संग शनिवार को जागेश्वर धाम में दर्शन को पहुंचे थे। शाम के वक्त मंदिर समिति व पुजारी ने उन्हें समय का हवाला देकर बाहर जाने का निवेदन किया। बस इसके बाद से विवाद खड़ा हो गया। इस बीच इंटरनेट मीडिया में वायरल वीडियो में सांसद जमकर गालीगलौज करते नजर आए। हालांकि, अपने बचाव में उन्होंने सुविधा शुल्क लेने का आरोप लगा दिया।

वहीं, एआइसीसी सदस्य व कांग्रेस पब्लिसिटी कमेटी अध्यक्ष सुमित हृदयेश संग हीरानगर स्थित गोलज्यू मंदिर पहुंचे लोगों ने प्रार्थना कर कहा कि सांसद के विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में इस तरह का अर्मायादित व्यवहार करने पर पुरोहितों को न्याय मिलना चाहिए। शिव का धाम उत्तराखंड की पहचान है। पुरोहित व मंदिर समिति का सम्मान सर्वोपरि है। ऐसे में सभी लोगों को उनके मान-सम्मान की लड़ाई के लिए आगे आना होगा। उत्तराखंड में पहली बार इस तरह की घटना हुई। लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

chat bot
आपका साथी