कांग्रेसियों ने केंद्र से की मांग, देश में हर दिन एक करोड़ लोगों का हो टीकाकरण

अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल के माध्यम से भेजे गए ज्ञापन में कांग्रेसजनों ने कहा गया है कि मोदी सरकार कोरोना से लड़ने की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए दिख रही है। साथ ही लोगों को उनके ही हाल पर छोड़ दिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 05:06 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 05:06 PM (IST)
कांग्रेसियों ने केंद्र से की मांग, देश में हर दिन एक करोड़ लोगों का हो टीकाकरण
देश के नागरिकों का बचाव करने का यही एकमात्र रास्ता है।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला कांंग्रेस कमेटी ने टीकाकरण की प्रक्रिया को तेज किए जाने की मांग उठाई है। इस संबंध में कांग्रेस जनों ने जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है। साथ ही हर नागरिक के लिए मुफ्त टीकाकरण की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने की मांग भी उठाई है।

अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल के माध्यम से भेजे गए ज्ञापन में कांग्रेसजनों ने कहा गया है कि मोदी सरकार कोरोना से लड़ने की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए दिख रही है। साथ ही लोगों को उनके ही हाल पर छोड़ दिया है। देश में जिस रफ्तार से टीकाकरण होना चाहिए था, नहीं हाे पा रहा है। लोगों को जल्द से जल्द टीका लगाने के लिए टीकाकरण केंद्र बढ़ाए जाने की भी मांग उठाई गई है। ज्ञापन में कांंग्रेसजनों ने कहा है कि जहां अन्य देशों ने मई 2020 से वैक्सीन खरीदने के ऑर्डर देने शुरू कर दिए थे,वहीं मोदी सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में जाकर दिया।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि इस विकराल महामारी के बीच देश के नागरिक कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार वैक्सीन का निर्यात करने में व्यस्त है। यह देश के लिए सबसे बड़ा नुकसान है।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि आज जरूरत है कि केंद्र सरकार वैक्सीन खरीदे और राज्यों एवं निजी अस्पतालों को निश्शुल्क वितरित करे ताकि वह भारत के नागरिकों को मुफ्त लगाई जा सके।इससे कम कोई भी काम भारत एवं भारत के नागरिकों का बड़ा नुकसान है। कांग्रेस ने 31 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले 18 साल से अधिक आयु की व्यस्क जनसंख्या को वैक्सीन लगाए जाने की भी मांग उठाई है।

देश के नागरिकों का बचाव करने का यही एकमात्र रास्ता है। इसका एकमात्र उपाय है कि देश भर में एक दिन में कम से कम एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाए न कि एक दिन में औसतन 16 लाख लोगों को।ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, लता तिवारी, तारा चंद्र जोशी, निर्मल रावत,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, दीपांशु पांडे, संजय दुर्गापाल,विनोद वैष्णव,वैभव पांडे, गोपा नयाल,राबिन मनोज भंडारी,राधा बिष्ट, गीता मेहरा,केएस भंडारी, एड.महेश चंद्र, कुंदन लटवाल आदि शामिल रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी