रातों-रात वन भूमि पर अवैध रूप से रोड कटिंग करने के विरोध में आए कांग्रेसी

भवाली के समीप स्थित तिरछाखेत नागारीगांव क्षेत्र में किसी संस्थान की स्थापना के दौरान की गई मोटर रोड कटिंग को लेकर कांग्रेसी विरोध में उतर आए हैं। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि बीते 40 वर्षों से लाख मांग करने के बाद भी ग्रामीण सड़क से महरूम रहे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:27 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:27 PM (IST)
रातों-रात वन भूमि पर अवैध रूप से रोड कटिंग करने के विरोध में आए कांग्रेसी
रातों-रात वन भूमि पर अवैध रूप से रोड कटिंग करने के विरोध में आए कांग्रेसी

नैनीताल, जागरण संवाददाता : भवाली के समीप स्थित तिरछाखेत, नागारीगांव क्षेत्र में किसी संस्थान की स्थापना के दौरान की गई मोटर रोड कटिंग को लेकर कांग्रेसी विरोध में उतर आए हैं। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि बीते 40 वर्षों से लाख मांग करने के बाद भी ग्रामीण सड़क से महरूम रहे। अब बाहरी व्यक्ति द्वारा अपने फायदे के लिए रातों-रात वन भूमि पर अवैध रूप से रोड कटिंग करवा दी गई है। उन्होंने आयुक्त को ज्ञापन सौप काम रुकवाने और संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बुधवार को पूर्व विधायक सरिता आर्य के नेतृत्व में तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने कुमाऊं कमिश्नर अरविंद ह्यांकी से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें ज्ञापन सौंपा कहा कि भवाली के समीप तिरछाखेत, नागारीगांव क्षेत्र में कोई बाहरी व्यक्ति इंस्टिट्यूट का निर्माण करवा रहा है। जिसमें तेजी से कार्य चल रहा है उक्त व्यक्ति द्वारा वन विभाग की भूमि को अवैध रूप से प्रयोग कर सड़क कटिंग कर दी गई है। जिसका क्षेत्रवासी भी विरोध कर रहे हैं। उन्होंने तत्काल मोटर मार्ग कटिंग के कार्य को रोक उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में हेम आर्या, खष्टी बिष्ट, जेके शर्मा, ललित मोहन आर्य, मोहन कांडपाल आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी