कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने क‍िसान अधिकार दिवस के रूप में मनाई इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि

किसान बिल और उनके लंबित भुगतानों को लेकर कांग्रेस विरोध में उतर आई है। शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि व सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कांग्रेस कार्यकर्ता तल्लीताल स्‍थ‍ित डांठ में एकत्र‍ित हुए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:31 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:31 PM (IST)
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने क‍िसान अधिकार दिवस के रूप में मनाई इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि
इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को किसान अधिकार दिवस के रूप में मनाया।

नैनीताल,जेएनएन: किसान बिल और उनके लंबित भुगतानों को लेकर कांग्रेस विरोध में उतर आई है।  कांग्रेसियों ने सत्याग्रह कर विरोध दर्ज किया है। साथ ही जल्द किसानों के लंबित भुगतानों को करने की मांग की है। शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि व सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कांग्रेस कार्यकर्ता तल्लीताल डांठ पर एकत्रित हुए। इस बीच कार्यकर्ताओ ने पूर्व प्रधानमंत्री और लौह पुरुष की फ़ोटो में माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यकर्ताओ ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को किसान अधिकार दिवस के रूप में मनाने का ऐलान करते हुए सत्याग्रह भी किया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल ने राज्य व केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा के कार्य सिर्फ जुमलों और वादों तक सिमट कर रह गए है। प्रदेश के प्रशिक्षित और पढ़े लिखे युवा बेरोजगार बैठे है। उपज का भुगतान नहीं होने से किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। इस सबके बीच कारोबारियों को फायदा पहुँचने के लिए किसान बिल लाया जा रहा है। उन्होंने जल्द किसानों के लंबित भुगतान करने की मांग की है। इस दौरान पूर्व विधायक सरिता आर्य, वरिष्ठ कांग्रेसी रमेश पांडे, हिमांशु पांडे,गोपाल बिष्ट, राजेंद्र व्यास, कैलाश मिश्रा, ललित मोहन, गौरव कुमार, मनमोहन कनवाल, कृष्णा साह, संजय कुमार, राजेश वर्मा, भय्यू सती बंटू आर्य, ललित बोरा, धीरज आर्य, सुनील मेहरा, दयाल चंद आर्य, डोबाल सिंह, अजय बिष्ट, खष्टी बिष्ट आदि मौजूद रहे

chat bot
आपका साथी