हरीश रावत को जननायक साबित कर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, जानिए क्या है रणनीति

पूर्व सीएम हरीश रावत को उत्तराखंड की राजनीति में हर कोई हरदा के नाम से पुकारता है। लोकगायिका माया उपाध्याय का हरदा हमारा-आला दोबारा गाना काफी सुर्खियों में भी रहा। कार्यकर्ताओं से लेकर साथी नेताओं के लिए हरीश रावत अब हरदा हो चुके हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 07:05 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 07:05 AM (IST)
हरीश रावत को जननायक साबित कर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, जानिए क्या है रणनीति
हरीश रावत को जननायक साबित कर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, जानिए क्या है रणनीति

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : पूर्व सीएम हरीश रावत को उत्तराखंड की राजनीति में हर कोई हरदा के नाम से पुकारता है। लोकगायिका माया उपाध्याय का हरदा हमारा-आला दोबारा गाना काफी सुर्खियों में भी रहा। कार्यकर्ताओं से लेकर साथी नेताओं के लिए हरीश रावत अब हरदा हो चुके हैं।

चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पूर्व सीएम को जननायक बनाने में जुटी है। इसके लिए इंटरनेट मीडिया पर अपील भी की गई है। टीम जननायक के आनलाइन फार्म में नाम, मोबाइल, नंबर, पते के अलावा एक टिप्पणी करने के लिए कहा गया है। हरीश रावत के साथ उत्तराखंड कांग्रेस ने भी अपने फेसबुक पेज पर इसका लिंक शेयर किया है। इससे साफ जाहिर होता है कि चुनावी संग्राम में कांग्रेस पूरी तरह हरदा के भरोसे है।

इंटरनेट मीडिया पर पूर्व सीएम हरीश रावत सबसे सक्रिय नेताओं में हैं। हर कार्यक्रम अपडेट करने के साथ विरोधियों पर शब्दबाण छोडऩे के लिए भी इसका इस्तेमाल करना नहीं भूलते। बेरोजगारों का डाटा जुटाने और महिला उद्यमियों को जागरूक करने के लिए भी उन्होंने इंटरनेट मीडिया का सहारा लिया था। वहीं, अब टीम जननायक का सदस्य बनाने के लिए अभियान छेड़ा गया है।

अभियान के पोस्टर में सिर्फ हरीश रावत का ही चेहरा है। लोगों के जुडऩे के बाद उन्हें कांग्रेस की नीतियों से आनलाइन अवगत कराने के साथ भाजपा की कमियों को भी उजागर किया जाएगा। पूर्व सीएम खुद इनमें से कई से सीधी बात करेंगे। बाकियों संग वाट्सएप, मेल आदि साधनों से संवाद किया जाएगा। आइटी फील्ड में एक्सपर्ट युवाओं की टीम इस प्लेटफार्म को तैयार करने में जुटी है।

लोकल चेहरे में हरदा ही विकल्प

कांग्रेस के रणनीतिकारों के अलावा हाईकमान भी इस बात को जानता है कि चुनाव के वक्त स्थानीय मुद्दों को भुनाने और भाजपा के बड़े नेताओं से बयानबाजी की लड़ाई में हरीश रावत से बड़ा चेहरा उसके पास कोई नहीं। मैदान से लेकर पहाड़ तक विरोध-प्रदर्शन, पार्टी कार्यक्रमों में उनकी सक्रियता सबसे ज्यादा है। पार्टी के अलावा वह खुद भी कार्यक्रम तय कर देते हैं। यही वजह है कि हरदा को टीम जननायक का पोस्टर ब्वाय बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी