कांग्रेस प्रभारी ने बिलासपुर के किसान को उत्तराखंड का बताया, नैनीताल-यूएस नगर पुलिस पहले ही खंडन कर चुकी

नवरीत को पहले बाजपुर फिर रामनगर का बताया गया। अफवाहों के चलते किसी भी तरह का बवाल होने की आशंका पर दोनों जिलों की पुलिस ने सक्रियता दिखा इंटरनेट मीडिया पर इसका खंडन किया मगर 24 घंटे बाद भी कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी को सही जानकारी नहीं मिल सकी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:59 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:59 PM (IST)
कांग्रेस प्रभारी ने बिलासपुर के किसान को उत्तराखंड का बताया, नैनीताल-यूएस नगर पुलिस पहले ही खंडन कर चुकी
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने मृतक को उत्तराखंड का बताया।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान उत्तर प्रदेश के बिलासपुर निवासी युवा किसान नवरीत सिंह की टै्रक्टर पलटने से मौत होने के बाद उत्तराखंड में नैनीताल व ऊधमसिंह नगर जिले में कुछ लोगों ने इंटरनेट मीडिया पर अफवाह उड़ा दी। नवरीत को पहले बाजपुर, फिर रामनगर का बताया गया। अफवाहों के चलते किसी भी तरह का बवाल होने की आशंका पर दोनों जिलों की पुलिस ने सक्रियता दिखा इंटरनेट मीडिया पर इसका खंडन किया, मगर 24 घंटे बाद भी कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी को सही जानकारी नहीं मिल सकी। बुधवार दोपहर फेसबुक पेज पर डाली पोस्ट में उन्होंने किसान को उत्तराखंड का बताया। साथ ही न्यायिक जांच की मांग भी की।

26 जनवरी को दिल्ली में किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान कई जगहों पर किसानों व पुलिस के बीच ङ्क्षहसा हुई थी। रैली में शामिल उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद की बिलासपुर तहसील निवासी 26 वर्षीय नवरीत सिंह की ट्रैक्टर पलटने से हुए हादसे में मौत हो गई थी। नवरीत का गांव ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर से सटा हुआ है, लेकिन रामपुर जनपद में पड़ता है। वहीं, इंटरनेट मीडिया पर रामनगर व बाजपुर की चर्चा होने के बाद पुलिस भी अपने आफिशियल फेसबुक पेज व वाट्सएप गु्रप के जरिये अफवाहों के खंडन में जुट गई। हालांकि बुधवार दोपहर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने मृतक को उत्तराखंड का बता दिया।

प्रभारी की पोस्ट

हम भारतीय जनता पार्टी सरकार से मांग करते हैं कि कि किसान आंदोलन की परेड में मारे जाने वाले उत्तराखंड के 26 वर्षीय नवदीप हुंदल की मौत की न्यायिक जांच होनी चाहिए। सरकार जल्द से जल्द इस संबंध में निर्देश जारी करे।

आठ बजे तक 16 लोगों ने की शेयर

प्रदेश प्रभारी के फेसबुक पेज पर उनसे कुल 62764 लोग जुड़े हुए हैं। दोपहर में डाली गई पोस्ट पर आठ बजे तक 291 लोग लाइक कर चुके थे। जबकि 16 लोगों ने शेयर किया। शेयर करने वालों की फेसबुक आइडी पर भी भ्रामक जानकारी प्रचारित हुई।

आइजी अजय रौतेला ने बताया कि नवरीत के पहले बाजपुर और फिर रामनगर के होने की अफवाह इंटरनेट मीडिया पर उड़ाई गई थी। वह बिलासपुर यानी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। बाजपुर में उसके मामा रहते हैं। इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफार्म की पुलिस निगरानी कर रही है।

chat bot
आपका साथी