कांग्रेस के जिला व महानगर अध्यक्ष जुटेंगे दून में, सदस्‍य बढ़ाने की रणनीति पर होगा मंथन

कांग्रेस अब अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाने में जुटी है। रणनीति के तहत हर पदाधिकारी को जिम्मा सौंपने के साथ उनकी मॉनीटरिंग भी की जाएगी। गुरुवार को दून में सभी जिलों के अध्यक्ष व महानगर अध्यक्षों संग सदस्यता अभियान को लेकर बैठक की जाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:44 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:44 PM (IST)
कांग्रेस के जिला व महानगर अध्यक्ष जुटेंगे दून में, सदस्‍य बढ़ाने की रणनीति पर होगा मंथन
कांग्रेस के जिला व महानगर अध्यक्ष जुटेंगे दून में, सदस्‍य बढ़ाने की रणनीति पर होगा मंथन

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : संगठन के लिहाज से खुद से मजबूत भाजपा से लडऩे के लिए कांग्रेस अब अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाने में जुटी है। रणनीति के तहत हर पदाधिकारी को जिम्मा सौंपने के साथ उनकी मॉनीटरिंग भी की जाएगी। गुरुवार को दून में सभी जिलों के अध्यक्ष व महानगर अध्यक्षों संग सदस्यता अभियान को लेकर बैठक की जाएगी। जिसके बाद सभी जिलों में सदस्यता अभियान की प्लानिंग व समय-सीमा भी तय होगी।

चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है। पूर्व सीएम हरीश रावत से लेकर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बयानबाजी का मामला खासा सुर्खियों में है। वहीं, गढ़वाल के एक निर्दलीय के बाद कांग्रेस विधायक के भाजपा का दामन थामने की वजह से कांग्रेस फिलहाल दबाव में नजर आ रही है। कुमाऊं में निकली परिवर्तन यात्रा के तुरंत बाद ही गढ़वाल में भाजपा के बाजी मारने से वह थोड़ा बैकफुट में है। इसलिए संगठन की मजबूती पर फोकस किया जा रहा है।

लक्ष्य है कि प्रदेश में कांग्रेस सदस्यों की संख्या दस लाख की जाएगी। ताकि चुनाव के वक्त इन कार्यकर्ताओं के दम पर पार्टी के पक्ष में माहौल बन सके। वहीं, हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष राहुल छिम्वाल ने बताया कि गुरुवार को सभी पदाधिकारी दून में आयोजित अहम मीटिंग का हिस्सा होंगे। छिम्वाल के मुताबिक साढ़े चार साल में सरकार और जनता के बीच दूरी और ठप विकास कार्य की वजह से लोगों का रूझान कांग्रेस की तरफ बढ़ रहा है। इसलिए समय रहते सदस्यता अभियान पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी