कांग्रेस प्रत्याशी मालती के बेटे की मौत पर गम में डूबे शक्तिफार्मवासी

शिवम विश्वास कांग्रेस से पूर्व प्रत्याशी रही मालती विश्वास के बड़े पुत्र थे। इस बार भी विधानसभा चुनाव में मालती विश्वास कांग्रेस से मजबूत दावेदार है। हादसे में शिवम विश्वास की मौत होने पर स्वजनों पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:50 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:50 PM (IST)
कांग्रेस प्रत्याशी मालती के बेटे की मौत पर गम में डूबे शक्तिफार्मवासी
मालती विश्वास के आवास पर समर्थकों, ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया है। बेटे के गम में परिजन बिलख रहे है।

जागरण संवाददाता, सितारगंज: रुद्रपुर में हुये सड़क हादसे में कांग्रेस की मजबूत दावेदार मालती विश्वास के पुत्र शिवम विश्वास की मौत होने पर शक्तिफार्मवासी में गम का माहौल है। शिवम की मौत की खबर मिलते ही मालती विश्वास के घर में ग्रामीणों जमावड़ा लगा है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

रुद्रपुर-हल्द्वानी मार्ग में शिवम विश्वास पुत्र श्याम विश्वास की सड़क हादसे में मौत हो गई। शिवम विश्वास कांग्रेस से पूर्व प्रत्याशी रही मालती विश्वास के बड़े पुत्र थे। इस बार भी विधानसभा चुनाव में मालती विश्वास कांग्रेस से मजबूत दावेदार है। हादसे में शिवम विश्वास की मौत होने पर स्वजनों पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे की सूचना मिलते ही मालती विश्वास के आवास पर समर्थकों, ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया है। बेटे के गम में परिजन बिलख रहे है।

मालती विश्वास का परिवार शक्तिफार्म क्षेत्र में सम्पन्न परिवार माना जाता है। मालती के पति श्याम विश्वास बीड़ी कारोबारी के अलावा उद्यमी भी है। उनकी डिटजेंट पाउडर की फैक्ट्री है। इस बार भी विधानसभा चुनाव में मालती विश्वास को अन्य दावेदारों से मजबूत माना जा रहा था। बेटे की मौत के बाद परिवार पूरी तरह बिखर गया है। ग्रामीण स्वजनों का ढांढस बंधाने पहुंच रहे है। शिवम की पत्नी का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

शिवम के जुड़वा मासूम बेटा और बेटी

शिवम अपने पिता के साथ बीड़ी कारोबार संभाल रहा था। बहेड़ी से शिवम का तीन साल पहले विवाह हुआ था। शिवम दो जुड़वा मासूम बच्चों के पिता थे। कांग्रेसी पृष्ठभूमि कि परिवार होने के साथ शिवम अपनी मां कांग्रेस नेत्री मालती विश्वास के साथ कांग्रेस की सक्रिय राजनीति से भी जुड़े थे।

शिवम की मौत से कांग्रेस को बड़ा झटका

सड़क हादसे में शिवम विश्वास की मौत को कांग्रेस के लिये बढ़ा झटका माना जा रहा है। शिवम विश्वास की मां मालती विश्वास इस बार भी सितारगंज सीट से कांग्रेस की मजबूत दावेदार मानी जा रही है। पूर्व में भी कांग्रेस ने मालती पर विश्वास जताया था। मालती विश्वास का ज्येष्ठ पुत्र होने के कारण शिवम परिवार की राजनीतिक विरासत को संजोने में लगे थे। वह समाजिक कार्यों के अलावा पार्टी में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे। उनकी मौत से विश्वास परिवार के साथ ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

शक्तिफार्म निवासी बीड़ी कारोबारी श्याम विश्वास का परिवार शुरुआत से ही कांग्रेस से जुड़ा हुआ है। श्याम विश्वास, उनकी पत्नी मालती विश्वास दिग्गज नेताओं में शुमार है। बंगाली बाहुल्य क्षेत्र से होने के कारण पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मालती विश्वास को टिकट दिया था। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे राहुल गांधी भी पिछली चुनाव में प्रचार के लिये शक्तिफार्म पहुंचे थे। इस बार भी विधानसभा सीट के लिये मालती विश्वास ने मजबूत दावेदारी की है। शिवम विश्वास सितारगंज क्षेत्र में समाजसेवा में सक्रियता के साथ जुड़े थे। कांग्रेस की रैलियों में मालती के साथ शिवम विश्वास को व्यवस्था करते हुये अक्सर देखा जा सकता था। मां के साथ उनका गहरा लगाव था। मां मालती विश्वास के टिकट की दावेदारी करने के बाद शिवम इंटरनेट पर भी सक्रिय हो गये थे। वह इंटरनेट के माध्यम से समाज में संदेश भी देते थे।

chat bot
आपका साथी