Salt By Election : कांग्रेसियों ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगा रुकवाई मतगणना, चुनाव आयोग भेजा गया मामला

जिला निर्वाचन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मामला चुनाव आयोग को भेजा गया है।12वें राउंड की मतगणना पूरी की जा चुकी है लेकिन किसे कितने मत मिले हैं इसकी घोषणा रोकी गई है। आयोग के दिशा निर्देश पर घोषणा व विजयी प्रत्याशी को प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 06:04 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 06:04 PM (IST)
Salt By Election : कांग्रेसियों ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगा रुकवाई मतगणना, चुनाव आयोग भेजा गया मामला
पनवाद्योखन बूथ की मतगणना के दौरान 12वें राउंड की गिनती रोक दी गई है।

जागरण संवाददाता, भिकियासैंण (अल्मोड़ा) : Salt By Election : सल्ट उपचुनाव की 5वें चक्र की मतगणना के बाद दो मशीनों में अलग अलग रीडिंग पर बखेड़ा खड़ा होने के बाद 12वें राउंड में मतगणना रोक दी गई। कांग्रेसियों ने सत्तापक्ष पर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया। अब पनवाद्योखन बूथ की मतगणना के दौरान 12वें राउंड की गिनती रोक दी गई है। फिर सातवें राउंड में मतगणना एक बार फिर बाधित हो गई।

कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली मतगणना स्थल से उठ पर्यवेक्षक के कक्ष में जा पहुंची। ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया। इसी आपत्ति को देखते हुए 12वें राउंड में पनवाद्योखन बूथ की मतगणना रोक दी गई। कांग्रेसियों ने मतगणना स्थल से बाहर निकल हंगामा काटा। ईवीएम पर गड़बड़ी का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। फिलहाल मतगणना कार्य रुका है।

जिला निर्वाचन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मामला चुनाव आयोग को भेजा गया है। जल्द मतगणना शुरू कराई जाएगी। 12वें राउंड की मतगणना पूरी की जा चुकी है लेकिन किसे कितने मत मिले हैं इसकी घोषणा फिलहाल रोकी गई है। चुनाव आयोग के दिशा निर्देश पर घोषणा व विजयी प्रत्याशी को प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी