उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन का झगड़ा हाईकोर्ट पहुंच, सरकार से मांगा जवाब nainital news

उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन का झगड़ा हाई कोर्ट पहुंच गया है। यह भी जानकारी मिली है कि राज्य की टीम में दूसरे राज्यों के खिलाडिय़ों को शामिल किया जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 07:25 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 07:25 PM (IST)
उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन का झगड़ा हाईकोर्ट पहुंच, सरकार से मांगा जवाब nainital news
उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन का झगड़ा हाईकोर्ट पहुंच, सरकार से मांगा जवाब nainital news

नैनीताल, जेएनएन : उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन का झगड़ा हाई कोर्ट पहुंच गया है। यह भी जानकारी मिली है कि राज्य की टीम में दूसरे राज्यों के खिलाडिय़ों को शामिल किया जा रहा है। कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए सरकार को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

पौड़ी गढ़वाल कबड्डी एसोसिएशन के सचिव रणवीर सिंह ने याचिका दायर कर कहा है कि राज्य बनने के बाद कबड्डी एसोसिएशन नियम व मानकों के विरुद्ध चल रही है। याचिकाकर्ता के अनुसार कबड्डी फेडरेशन के नियमानुसार उन्हीं एसोसिएशन को राज्य में मान्यता दी जाएगी, जिसके 50 फीसद जिलों में एसोसिएशन काम करेगी। यह भी कहा है कि उत्तर प्रदेश का एक व्यक्ति सालों से एसोसिएशन में कब्जा जमाए है। एसोसिएशन का चुनाव भी नहीं कराया जा रहा है। याचिका में यह भी कहा गया है कि उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों के खिलाडिय़ों को उत्तराखंड की टीम में प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है, जिससे यहां के खिलाड़ी अवसर से वंचित हो रहे हैं। याचिका में बताया है कि 2015-16 के टूर्नामेेंट में राज्य की टीम में शामिल  दूसरे राज्यों के खिलाडिय़ों को भेजा गया। याचिका में एसोसिएशन के चुनाव जल्द कराने की मांग की है। वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया की एकलपीठ ने मामले को सुनने के बाद सरकार को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें : प्रधान व उसके पति को पंचायत के बजट में घपला करने के मामले का हाईकोर्ट ने स्‍वत: संज्ञान लिया

यह भी पढ़ें : पिथौरागढ़ बीएसएनएल दफ्तर में 16 कर्मचारियों ने किया वीआरएस को आवेदन, बचेंगे सिर्फ छह

chat bot
आपका साथी