नेपाल सीमा से लगे क्षेत्रों में पांच दिनों से संचार सेवा ठप, जौलजीबी में व्यापारियों ने फूंका बीएसएनएल का पुतला

विगत पांच दिनों से बीएसएनएल की सेवा ठप है। नेटवर्क नहीं होने से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है। जौलजीबी में व्यापारियों ने बीएसएनएल का पुतला फंूका। दो दिन के भीतर संचार सेवा बहाल नहीं होने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी दी ।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:49 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:49 PM (IST)
नेपाल सीमा से लगे क्षेत्रों में पांच दिनों से संचार सेवा ठप, जौलजीबी में व्यापारियों ने फूंका बीएसएनएल का पुतला
युवाओं के ऑनलाइन फार्म तक नहीं भरे जा रहे हैं और बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई प्रभावित हो चुकी है।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : नेपाल सीमा से लगे क्षेत्र में विगत पांच दिनों से बीएसएनएल की सेवा ठप है। नेटवर्क नहीं होने से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है। जौलजीबी में गुस्साए व्यापारियों ने बीएसएनएल के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला फंूका। दो दिन के भीतर संचार सेवा बहाल नहीं होने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी दी। नेपाल सीमा पर कोई नेटवर्क न होने से ग्रामीण अपने को असहाय पा रहे हैं। उनका कहना है कि अब जब सबकुछ ऑनलाइन काम होने हैं। ऐसे में नेटवर्क न आने से ग्रामीण अपने को असहाय पाते हैं। पढ़ाई, बैंक, कामकाज सब कुछ ठप हो जाता है। उनका कहना है कि मजबूरन ग्रामीणों को आंदोलन छेडऩा पड़ेगा।

नेपाल सीमा से लगे अधिकांश क्षेत्रों में मात्र बीएसएनएल की संचार सेवा भर ही उपलब्ध है। बीएसएनएल की लचर सेवा के चलते भारतीय उपभोक्ताओं को नेपाल की संचार सेवा का सहारा लेना पड़ता है। जो काफी महंगी साबित होती है। अति आवश्यक कार्य होने पर ही उपभोक्ता इस सेवा का प्रयोग करते हैं। विगत पांच दिनों से जौलजीबी सहित नेपाल सीमा पर बीएसएनएल की संचार सेवा ठप है। शनिवार को जौलजीबी में व्यापार मंडल अध्यक्ष धीरेंद्र धर्मशक्तू के नेतृत्व में व्यापारियों ने बीएसएनएल के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका।

इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वर्तमान में आपदा काल चल रहा है । क्षेत्र में किसी तरह की आपदा आने पर इसकी सूचना तक दे पाना कठिन हो गया है। युवाओं के ऑनलाइन फार्म तक नहीं भरे जा रहे हैं और बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई प्रभावित हो चुकी है। इस मौके पर प्रशासन से बीएसएनएल की सेवा को सुचारु किए जाने की मांग की गई। दो दिन के भीतर सेवा सुचारु नहीं होने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी दी गई।

प्रदर्शन करने वालों में व्यापार मंडल उपाध्यक्ष राजेंद्र बुर्फाल, सचिव राजेंद्र पांगती,कोषाध्यक्ष जाहिद हुसैन, जिला उपाध्यक्ष भूपाल चंद, संजय दताल, पूर्व प्रधान खगेंद्र अवस्थी,सुरेंद्र बूड़ाथौकी, आरिफ अहमद, शैलेष पाल, इनायत हुसैन , मुकुंद पाल , ताहिर हुसैन आदि रहे।

chat bot
आपका साथी