Uttarakhand : जनता को दिक्कत हुई तो दिक्कत देनेे वाला यहां नहीं रहेगा : सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार देर शाम को सीमांत के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि जनता को किसी तरह की समस्या नहीं होनी चाहिए। सरकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक अवश्य पहुंचे इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:05 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:05 PM (IST)
Uttarakhand : जनता को दिक्कत हुई तो दिक्कत देनेे वाला यहां नहीं रहेगा : सीएम धामी
ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में बिजली की 24 घंटे आपूर्ति की जा रही है।

संवाद सहयोगी, खटीमा : आमजन को मूलभूत समस्याओं के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े। समयबद्ध तरीके से उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जाए। इसमें कोताही कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्षेत्र की जनता को दिक्कत हुई तो दिक्कत देनेे वाला यहां नहीं रहेगा।

यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देर शाम को सीमांत के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों से कही। सीएम धामी ने मंगलवार देर शाम तहसील सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। जिसमें जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि आपदा प्रभावितों को चेक प्रदान किया जा रहे है। इसके अलावा उन्हें खाद्यान्न भी उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रत्येक प्रभावित तक मदद पहुंचाई जा रही है। वन विभाग के डीएफओ संदीप कुमार ने बताया कि सुरई रेंज में क्रोकोडाइल पार्क का कार्य चल रहा है। जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा। ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में बिजली की 24 घंटे आपूर्ति की जा रही है। फाल्ट आने पर ही संबंधित क्षेत्र की आपूर्ति बाधित होती है।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने तहसील के सामने पार्क को जल्द तैयार करने एवं रोडवेज स्टेशन के भी जल्द निर्माण शुरू कराने को कहा। जलसंस्थान के अधिकारियों ने बताया कि पाइप लाइन बिछाने का कार्य युद्घ स्तर पर किया जा रहा है। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने कहा दैवीय आपदा से हुए नुकसान का आंकलन तैयार कर शासन को भेजा जा रहा है। इस पर सीएम धामी ने सभी विभागों को समयबद्घ तरीके से कार्यों को पूरा करने के लिए निर्देशित किया। सरकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक अवश्य पहुंचे इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि मेरे सीएम रहते खटीमा की जनता को किसी के द्वारा दिक्कत हुई तो दिक्कत देनेे वाला यहां नहीं रहेगा। इस दौरान विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ बड़ी संख्या भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

मेरी कर्मभूमि है सीमांत

यह क्षेत्र उनकी कर्मभूमि है। जहां उन्हें अपने पन का एहसास होता है। वह आज मुख्य सेवक की भूमिका में हैं। यह सब क्षेत्रवासियों के सहयोग से संभव हो पाया है। क्षेत्र की जनता ने उन्हें दो बार अपना आर्शीवाद दिया है। उन्हीं की बदौलत वह सीएम हैं। क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने जो विकास कार्य शुरु कराए थे। उनकी स्वयं प्रगति देखने की इ'छा थी। संबंधित विभागों के अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी कार्यों को पूरा करने के लिए निर्देशित किया है। 

chat bot
आपका साथी