तिकोनिया में सीवर से घर लबालब, नल सूखे

तिकोनिया के समीप मल्ला गोरखपुर क्षेत्र में सीवर व पेयजल की समस्या से लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Sep 2018 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 11 Sep 2018 11:09 PM (IST)
तिकोनिया में सीवर से घर लबालब, नल सूखे
तिकोनिया में सीवर से घर लबालब, नल सूखे

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : तिकोनिया के समीप मल्ला गोरखपुर क्षेत्र में सीवर व पेयजल की समस्या से लोग परेशान हैं। जलसंस्थान के अफसरों के सामने शिकायत दर्ज कराने के बावजूद समस्या जस की तस बनी है। क्षेत्र की महिलाओं ने मंगलवार को जल संस्थान दफ्तर पहुंचकर कर्मचारियों पर गुस्सा निकाला।

मल्ला गोरखपुर की भैंसिया गली से लेकर त्रिपरांचल तक पेयजल व सीवर लीकेज की समस्या एक सप्ताह से बनी है। सीवर की गंदगी लोगों के घरों के भीतर तक घुस रही है। क्षेत्र में रहने वाली शोभा जोशी ने बताया कि सीवर लाइनों के ओवरफ्लो होने से घर के भीतर गंदगी भर रही है। दुर्गध से घर में रहना मुश्किल हो गया है। दोनों बच्चों को रिश्तेदारों के घर रहने भेजा गया है। जबकि वह खुद पड़ोसियों के घर खाना-रहना कर रही हैं। वहीं, पानी कई दिन से नहीं आ रहा है। जिससे सफाई भी नहीं हो पा रही है। पूनम तिवारी ने बताया कि उसके घर के पानी के टैंक में सीवर भर गया है। सड़क पर सीवर बहने से आना-जाना तक बंद हो गया है। विनीता तिवारी ने बताया कि चार अगस्त व सात अगस्त को लिखित शिकायत जलसंस्थान में की गई, लेकिन अब तक कोई कर्मचारी पेयजल व सीवर की समस्या दूर करने के लिए नहीं पहुंचा है। दया खाती, दीपक पंत व भावना तिलारा ने बताया कि एक सप्ताह से नल सूखे हैं, जबकि सीवर की समस्या जस की तस बनी है। समस्या की जानकारी नहीं

संतोष उपाध्याय, अधिशासी अभियंता, जलसंस्थान ने बताया कि मल्ला गोरखपुर में पेयजल की समस्या की जानकारी नहीं मिली है। क्षेत्र के अवर अभियंता व कर्मचारियों से समस्या की जानकारी लेकर इसे दूर करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी