हल्द्वानी समेत अन्य जगह के पुराने कांग्रेसियों की वापसी की तैयारी, समिति की पहली बैठक आज

कांग्रेस अब उन पुराने नेताओं की घर वापसी में जुटी है] जो कि अलग-अलग कारणों की वजह से पार्टी छोड़कर चले गए। या फिर जिनके निष्कासन के वक्त उनका पक्ष ही नहीं सुना गया। स्वराज आश्रम में आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गठित विचार-विमर्श कमेटी की पहली बैठक होगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:18 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:18 AM (IST)
हल्द्वानी समेत अन्य जगह के पुराने कांग्रेसियों की वापसी की तैयारी, समिति की पहली बैठक आज
हल्द्वानी समेत अन्य जगह के पुराने कांग्रेसियों की वापसी की तैयारी, समिति की पहली बैठक आज

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस अब उन पुराने नेताओं की घर वापसी में जुटी है। जो कि अलग-अलग कारणों की वजह से पार्टी छोड़कर चले गए। या फिर जिनके निष्कासन के वक्त उनका पक्ष ही नहीं सुना गया। स्वराज आश्रम में आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गठित विचार-विमर्श कमेटी की पहली बैठक होगी।

बताया जा रहा है कि खुली बैठक में हल्द्वानी के अलावा रामनगर व नैनीताल के कुछ पुराने साथी दोबारा कांग्रेस में आ सकते हैं। जिला स्तर से लेकर प्रदेश संगठन में पद में रह चुके लोग भी इसमें शामिल है। अगर ऐन वक्त पर किसी वजह से मामला नहीं अटका तो दोपहर बाद यह सभी फिर से कांग्रेसी हो जाएंगे।

एक निर्दलीय व एक कांग्रेस विधायक को पार्टी की सदस्यता दिलाकर सत्ताधारी दल फिलहाल बढ़त बना चुका है। वहीं, चुनावी साल में सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी ताकत से जुटी कांग्रेस भी कह चुकी है कि दरवाजे सभी के लिए खुले हैं। यह इशारा 2016 में बागी बने नेताओं के लिए भी था। हालांकि, हल्द्वानी में आयोजित विचार-विमर्श बैठक में स्थानीय स्तर के निष्कासितों की ही वापसी होगी।

एक बड़े नेता के करीबी की चर्चा

ढाई साल पहले उत्तराखंड की राजनीति में बड़ा नाम कहे जाने वाले एक नेता के करीबी जो कि प्रदेश स्तर पर पदाधिकारी रह चुके हैं। उन्हें पार्टी ने निष्कासित कर दिया था। हालांकि, वैचारिक रूप से कांग्रेसी होने के कारण इन्होंने किसी और पार्टी का दामन नहीं थामा। बताया जा रहा है कि पार्टी में दोबारा इनकी वापसी होगी।

chat bot
आपका साथी